प्यार की खातिर इन हसीनाओं ने तोड़ी थी धर्म की दीवार, इस्लाम धर्म अपनाकर रचाई थी शादी

कहते हैं कि प्यार की न कोई सूरत होती और न ही जात-पात, बस कोई मन को भा जाए, फिर तो लोग उसके लिए किसी भी हद को पार कर देते हैं. ऐसे ही कुछ फिल्मी हस्तियों के बीच भी देखने को मिला है. कई ऐसी हिन्दू एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने प्यार की खातिर इस्लाम धर्म अपना लिया है. 

1 /5

फिल्म 'वॉन्टेड' से मशहूर हुईं एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने शादी करके इस्लाम धर्म कबूल किया था.आयशा की शादी उनके बॉयफ्रेंड फरहान आजमी से साथ पूरे मुस्लिम रीति रिवाजों से हुई थी.  

2 /5

सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह ने उनसे शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था. अमृता की इस्लामिक तौर-तरीकों से शादी हुई थी. हालांकि, ये शादी सिर्फ 13 साल तक ही चल पाई.   

3 /5

पहले से शादीशुदा बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूला था. धर्मेंद्र ने अपना नाम दिलावर खान रख लिया था. वहीं, हेमा मालिनी भी इस्लाम धर्म अपनाकर आयशा बी आर चक्रवर्ती बन गईं. 

4 /5

उर्मिला मातोंडकर ने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी के बाद इस्लाम धर्म अपनाया था. रिपोर्ट्स की मानें तो उर्मिला का इस्लामिक नाम मरियम अख्तर मीर रखा गया. हालांकि, इस बात पर उर्मिला ने कोई पुष्टि नहीं की.

5 /5

शर्मिला टैगोर ने पटौदी के नवाब मंसूर अली खान पटौदी से शादी के बाद इस्लाम धर्म अपनाया था. शादी के बाद शर्मिला का इस्लाम धर्म में नाम बेगम आयशा सुल्ताना खान पड़ गया था.