Anti ageing tips: ये 5 चीजें छीन रही है आपकी खूबसूरती, 24 की उम्र में दिखती हैं 34 की तो आजी ही करें ये उपाय

बढ़ती उम्र का असर आपकी त्वचा पर भी नजर आने लगता है, जैसे कि झुर्रियों और ढीलापन का आना. अगर आप भी उम्र से पहले ही एजिंग का शिकार हो चुके हैं तो आपको अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. आप कई तरीकों की मदद से एजिंग की निशानियों को कम कर सकते हैं.

 

कई बार लाइफस्टाइल और खान पान में होने वाले बदलाव की वजह से आप उम्र से पहले ही बूढ़े दिखने लगते हैं. ऐसे में आपको अपनी लाइफ में कुछ जरूरी बदलाव करने की जरूरत होती है. इसकी मदद से आप एजिंग की समस्या से बच सकते हैं.

 

1 /5

स्ट्रेस, प्रदूषण या अनहेल्थी लाइफस्टाइल की वजह से आपके चेहरे पर एजिंग की निशानियों आने लगती है. ऐसे में आप अपनी डाइट में विटामिन ई और विटामिन सी से भरपूर फूड्स को अपनी डाइट में शामिल करें. इससे आपकी त्वचा हेल्दी रहती है.

2 /5

आप जब भी कहीं बाहर धूप में निकलते हैं तो सनस्क्रीन को लगाना न भूलें. इससे आपकी त्वचा धूप से बचती है. इसके साथ ही सूरज की हानिकारक किरणों से भी आपकी त्वचा का बचाव होता है.

3 /5

रात को सोते समय आप हमेशा ही मेकअप को रिमूव करें. इसकी वजह से आपकी त्वचा साफ रहेगी. इसके साथ-साथ आपको त्वचा से संबंधित परेशानियों से भी राहत मिलेगी.

4 /5

आप अपनी त्वचा की नमी को मेंटेन रखने के लिए नियमित रूप से मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही नियमित रूप से एक्सरसाइज भी करें. इसकी वजह से आपकी स्किन टाइट रहती है.

5 /5

आप हमेशा अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें. पानी की कमी की वजह से आपकी त्वचा पर झुर्रियां आ सकती हैं. इसी कारण आपको पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए. इससे आपकी स्किन ग्लोइंग रहती है.