नशे के धंधे ने दिलाई चालीस साल की कैद

खबर ये है अमेरिका की. अमेरिका में मारिजुआना की तस्करी के आरोप में एक भारतीय को गिरफ्तार किया गया है. अदालत में चले मुकदमे में उसे अब अपनी बाकी की ज़िंदगी जेल में काटने की भारी सज़ा दे सकती है..    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2020, 03:13 AM IST
    • आरोपी ड्राइवर है अर्शदीप सिंह
    • पच्चीस लाख की ड्रग पकड़ाई
    • ट्रक में पकड़ाई तस्करी की ड्रग्स
    • काफी मेकर्स में भरे थे दर्ज के पैकेट
    • 1,800 पाउंड वजन के मारिजुआना के डेढ़ हज़ार बंडल हुए बरामद
नशे के धंधे ने दिलाई चालीस साल की कैद

नई दिल्ली. अफसोसनाक है ये खबर उन सभी भारतीयों के लिए जो एनआरआई कहलाते हैं और अमेरिका में रहते हैं. भारतीयों की छवि अमेरिका में उज्जवल है और उनको ईमानदार, प्रतिभाशाली और परिश्रमी नागरिकों के रूप में सम्मान मिलता है. अमेरिका में पाकिस्तानियों और बांग्लादेशियों की घटिया हरकतों की वजह से उनको नीची नज़र से देखा जाता है और अपराधी माना जाता है. पर ये खबर कुछ ऐसी है कि हिन्दुस्तानियों की निगाह नीची हो गई.

 

आरोपी है अर्शदीप सिंह 

अमेरिका में ड्रग्स एक सख्त नापसंद किया जाने वाला अपराध है. इस अपराध में एक 21 वर्षीय भारतीय नागरिक अर्शदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. मारिजुआना की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अर्शदीप सिंह को दोषी पाए जाने पर न्यूनतम पांच साल और अधिकतम 40 साल तक की जेल हो सकती है साथ में लग सकता है पचास लाख अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी.

पच्चीस लाख का सामान पकड़ाया 

अर्शदीप सिंह को जब अमेरिकी पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार किया तो उसके पास से ड्रग्स का जखीरा भी बरामद हुआ. मीडिया को बताया गया है कि आरोपी के पास से बरामद तस्‍करी किए गए समान की बाजार कीमत 2,500,000 अमरीकी डालर के आसपास है.

 

ट्रक में पकड़ाई तस्करी की ड्रग्स 

सहायक अमेरिकी अटॉर्नी माइकल एडलर ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि न्यूयॉर्क के समीपस्थ नियाग्रा फॉल्स में शांति ब्रिज पोर्ट ऑफ एंट्री में प्रवेश करते समय अर्शदीप सिंह का ट्रक रोका गया. जांच करने पर इसमें ड्रग्स पाई गईं. अधिकारियों का ध्यान गया कि अर्शदीप के ट्रक में  पिछले दरवाजों को सुरक्षित रखने के लिए लगाईं जाने वाली वाणिज्यिक सील नहीं लगी थी. इसके बाद ट्रक को अर्शदीप के साथ पूरी जांच के लिए हिरासत में ले लिया गया.

ये भी पढ़ें. भारत विरोधी नक्शे के विरोध में उतरी नेपाली सांसद

ट्रेंडिंग न्यूज़