Rose Day Special: एक्सपेक्टेशन Vs रियलिटी

7 फरवरी को रोज डे (Rose Day) सेलिब्रेट किया जाएगा आइए जानते हैं इससे पहले रोज से जुड़ी सारी बातें. क्योंकि हर गुलाब का रंग कुछ कहता है. 

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Feb 6, 2021, 05:03 PM IST
  • गुलाब के साथ खत और कार्ड बेहतर विकल्प, जानेंं कैसे दें रोज
  • कभी-कभी जल्दी में लिए फैसले आप दोनों के लिए गलत साबित हो सकता है
Rose Day Special: एक्सपेक्टेशन Vs रियलिटी

नई दिल्ली: यूं तो प्यार का कोई दिन नहीं होता लेकिन इसे 14 फरवरी (14 February) को एक त्योहार की तरह सेलिब्रेट जरूर किया जाता है. जिसे वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के रूप में जाना जाता है लेकिन 14 फरवरी से एक हफ्ते पहले ही इस फेस्टिवल का आगाज रोज डे (Rose Day) के साथ शुरू हो जाता है.

जी हां हम बात करें हैं रोज डे की. 7 फरवरी को रोज डे सेलिब्रेट किया जाएगा आइए जानते हैं इससे पहले रोज से जुड़ी सारी बातें. क्योंकि हर गुलाब का रंग कुछ कहता है. वैलेंटाइन का क्रेज युवा वर्ग में ज्यादा देखा जाता है. 

ये भी पढ़ें- Valentine Special: प्रपोज में ना करें जल्दबाजी, कहीं हफ्तेभर में ही ना उतर जाए प्यार का खुमार.

जब किसी को रोज दे रहे हो या किसी को पहली बार रोज देने जा रहे हैं तो ये जरूर ध्यान रखें कि आपके रोज दिए जाने से वह असहज महसूस न करें. अगर आपका प्यार जग जाहिर नहीं है और किसी से पहली बार प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो हो सकें तो अपनी फीलिंग्स को अकेले में बयां करना ही बेहतर है.  क्योंकि किसी के साथ एक अच्छा बॉन्ड शेयर करना और किसी से अपने प्यार का इजहार करना दो अलग बात है. क्योंकि आपका अच्छा बॉन्ड बहुतों से हो सकता है लेकिन प्यार तो किसी एक से ही होता है. 

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि लोग अपनी फीलिंग्स को लेकर ही कंफ्यूज होते हैं और उन्हें इसके लिए समय भी चाहिए होता है. तो अगर किसी को रोज देकर दिल की बात कहने जा रहे हैं तो जरूरी नहीं है कि आपको तुरंत इसका जवाब मिल जाए. अगर आपका पसंदीदा व्यक्ति आपको इंतजार करने को कहें तो उनकी बात जरूर सुनें, उन्हें किसी तरह से भी जवाब देने के लिए जोर न दें. कभी-कभी जल्दी में लिए फैसले आप दोनों के लिए गलत साबित हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- Valentine Special: हम तड़पते रहेंगे यहां रातभर, तुम तो आराम की नींद सो जाओगे.

गुलाब देकर आप किसी को स्पेशल फील करवाते हैं. लेकिन जरूरी नहीं है कि आप भी उनके जीवन में वहीं स्थान रखते हो. हो सकें तो रोज डे पर अगर आप अगले की मन की बात जानने में असमर्थ हैं तो उसे रेड रोज की जगह किसी और रंग की गुलाब दें. अगर वह किसी और रंग के गुलाब को देखकर खुश नहीं होता है इसका मतलब उसे आप से रेड रोज चाहिए और यह कहीं न कहीं आपके लिए एक अच्छा साइन है.

रेड रोज
रेड रोज का सीधा मतलब होता है आई लव यू. लाल रंग प्यार का रंग कहा जाता है जो रिश्ते की खूबसूरती और रोमांस का दर्शाता है. यही वजह है कि लोग रेड रोज देकर ही अपने प्यार का इजहार करते हैं.

सफेद रोज
सफेद रंग के गुलाब उन लोगों के लिए बेहतर विकल्प है जिनकी अभी दोस्ती की शुरुआत हुई है और एक-दूसरे को मन ही मन पसंद करते हैं. व्हाइट रोज रोमांटिक अट्रैक्शन शो करने के लिए होता है. यह गुलाब सच्चे प्यार को दर्शाता है और सामने वाले को फील करवाता है कि आपने उन्हें अपने पार्टनर के रूप में चुनें.

ये भी पढ़ें-Valentines Special: रोमन देवता Cupid और Psyche की अमर प्रेम कहानी.

गुलाबी रोज
अगर आप यह जाहिर करना चाहते हैं कि अपने प्यार को जिंदगी में पाकर आप खुद को कितना भाग्यशाली मानते हैं तो इसके लिए गुलाबी रंग का गुलाब सबसे बेहतर है. पिंक रोज केयर व लव के मायने बताता है और यह रिश्ते की सुंदरता को दिखाता है.

पीला रोज
पीला गुलाब दोस्ती को दर्शाता है. अगर आप अपने पार्टनर में एक अच्छा दोस्त भी देखते हैं तो आप उन्हें पीले रंग का भी गुलाब दे सकते हैं. इस रंग के गुलाबों को आप न सिर्फ अपने दोस्त बल्कि अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को भी दे सकते हैं.

अगर आप पहले से ही कपल है तो कोशिश करें कि सिर्फ रोज देकर नहीं बल्कि उसके साथ एक खत या कॉर्ड भी अपने पार्टनर को जरूर दें. इस कार्ड या खत पर गूगल कर कुछ लिखने की जगह अपने दिल की बात दिखें तो ज्यादा बेहतर है. कुछ लोग अपनी भावनाओं को शब्दों में बयां नहीं कर पाते हैं या संकोच करते हैं. उनके लिए खत या कार्ड एक बेहतर विकल्प है कि वह आपके पार्टनर तक आपकी फीलिंग्स को पहुंचाए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़