Karnataka: सहयोगी कम्पनी ने नहीं दिया कर्मचारियों को वेतन तो Apple ने की कार्रवाई

टेक कंपनी Apple (Technology Company Apple) ने अपनी सहयोगी कंपनी पर इसलिए कार्रवाई की है क्योंकि उसने अपने कर्मचारियों को कई महीने का वेतन नहीं दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2020, 05:40 AM IST
  • ताइवान की कंपनी को दिया था ठेका
  • कर्मचारियों ने किया था विरोध प्रदर्शन
Karnataka: सहयोगी कम्पनी ने नहीं दिया कर्मचारियों को वेतन तो Apple ने की कार्रवाई

बेंगलुरु: देश भर में कई ऐसी कम्पनियां हैं जिन्होंने कोरोना काल में जमकर अपने कर्मचारियों का वेतन काटा है. अलग अलग जगहों से कर्मचारियों का आर्थिक उत्पीड़न (Economic Exploitation) करने की कई खबरें लगातार आ रही हैं. इस बीच टेक कंपनी Apple (Technology Company Apple) ने अपनी सहयोगी कंपनी पर इसलिए कार्रवाई की है क्योंकि उसने अपने कर्मचारियों को कई महीने का वेतन नहीं दिया था.

ताइवान की कंपनी को दिया था ठेका

उल्लेखनीय है कि  दुनिया के बेहतरीन टेक कंपनियों में शामिल एपल (Apple) के लिए फोन बनाने वाली विस्ट्रॉन फैक्ट्री में सैलरी नहीं मिलने पर कर्मचारियों के तोड़फोन करने पर अब Apple Company एक्शन में आ गई है.

क्लिक करें-  Bihar: Nitish Government का फैसला, इस दिन से राज्य में खुलेंगे स्कूल

गौरतलब है कि कंपनी की तरफ कहा गया है कि अब इस ताइवान की कंपनी को दिए गए ठेके की समीक्षा की जा रही है. जब तक विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन कर्मचारियों के सैलरी के मामले को सुलझा नहीं लेती तब तक उसे कोई भी नया ठेका नहीं दिया जाएगा.

कर्मचारियों ने किया था विरोध प्रदर्शन

क्लिक करें- UP: CM Yogi ने स्वयं सहायता समूहों को दिए 446 करोड़ रुपये, ग्राम विकास पर जोर

आपको बता दें कि कई दिनों से कंपनी के कर्मचारी उत्पीड़न झेल रहे थे लेकिन नौकरी के दबाव में कुछ नहीं कर पा रहे थे. सैलरी नहीं मिलने पर ठेके पर रखे गए मजदूरों ने 12 दिसंबर को विस्ट्रॉन की फैक्ट्री में बवाल मचाया था और काफी तोड़फोड़ की थी. कुछ मजदूर वहां से आईफोन लेकर भी चले गए थे. इससे विस्ट्रॉन को लाखों डॉलर का नुकसान हुआ और मजबूरन इस प्लांट को बंद करना पड़ा.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़