कम्प्यूटर वाली Apple कम्पनी बना रही है कार, हो जाएगी 2024 में लांच

चार साल बाद अर्थात 2024 में आप खरीद पाएंगे Apple कम्पनी की बनी कार, हो सकता है इसमें आपको साथ में मिले फ्री एप्पल आई फ़ोन या फ्री एप्पल कंप्यूटर - दोनो ही हालत में डील बुरी नहीं होगी..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2020, 07:37 PM IST
  • कर रही है बैटरी पर काम
  • बनाएगी पैसेंजर कार
  • होने वाली है आधिकारिक घोषणा
कम्प्यूटर वाली Apple कम्पनी बना रही है कार, हो जाएगी 2024 में लांच

नई दिल्ली. वर्ष 2024 में apple कम्पनी कार बाज़ार में प्रवेश करने जा रही है. वह जो कार बाजार में उतरने जा रही है वह नए ढंग की कार होगी जो कि एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी से लैस होगी. उम्मीद की जा रही है कि इस कार के खरीदने वालों को एप्पल आई फोन या एप्पल का कंप्यूटर साथ में मुफ्त दिया जायेगा.

कर रही है बैटरी पर काम 

कम्प्यूटर कम्पनी ऐपल दुनिया के कार बाजार को कुछ नया देना चाहती है. इस योजना पर काम करते हुए कम्पनी ने बैटरी वाली कार के निर्माण की योजना पर काम शुरू किया है. कम्पनी की योजना मूल रूप से एक ऐसी नई बैटरी डिजाइन करना है जो बैटरी की लागत को काफी कम कर दे जिससे कार की रेंज में इजाफा किया जा सके. 

बनाएगी पैसेंजर कार 

एप्पल कम्पनी की एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी से लैस ये एक पैसेंजर कार होगी. एप्पल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छह साल पहले 2014 में ही ऐपल कम्पनी ने प्रोजेक्ट टाइटन के नाम से ऑटो सेक्टर में एंट्री करने का लक्ष्य लेकर काम शुरू कार दिया था. अभी तक कंपनी कार के डिजाइन पर कार्य कार रही थी और अब वह इसके बाद कार के सॉफ्टवेयर को तैयार करने में लगी हुई है. 

होने वाली है आधिकारिक घोषणा 

कहा जा रहा है कि बहुत जल्द ऐपल कम्पनी की तरफ से इससे संबंधित आधिकारिक घोषणा की जानी है. वर्ष 2018 में कंपनी के पूर्व वरिष्ठ कर्मचारी डोग फील्ड ने कंपनी में वापसी की और इस खास प्रोजेक्ट के लिए एक 200 लोगों की विशेषज्ञ टीम तैयार की. अब 2024 तक कंपनी की कारों का प्रोडक्शन शुरू हो सकता है.

ये भी पढ़ें. US President Elect बाइडेन ने पत्नी सहित टीवी पर लगवाई कोरोना वैक्सीन

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो

 आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़