यूपी की योगी सरकार ने किया 12 IAS अफसरों का तबादला, जानें किसे मिला कौन सा विभाग

इस बार यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. प्रयागराज लोक सेवा आयोग के सचिव और उत्तर प्रदेश चिकित्सा आपूर्ति निगम के अतिरिक्त प्रबंधक के तौर पर भी नए अफसरों की तैनाती हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 10:36 AM IST
  • योगी सरकार ने किया एक बार फिर अफसरों का तबादला
  • यूपी में 12 आईएएस अफसर हुई इधर से उधर
यूपी की योगी सरकार ने किया 12 IAS अफसरों का तबादला, जानें किसे मिला कौन सा विभाग

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर से बड़ी संख्या में IAS अफसरों का तबादला किया है. इन तबादलों में कई अधिकारियों के विभागों को भी बदला गया है. इसी क्रम में प्रयागराज लोक सेवा आयोग के सचिव और उत्तर प्रदेश चिकित्सा आपूर्ति निगम के अतिरिक्त प्रबंधक के तौर पर भी नए अफसरों की तैनाती हुई है. इस बार यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. 

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, विपिन कुमार जैन को भूविज्ञान एवं खनन विभाग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. जगदीश को उत्तर प्रदेश चिकित्सा आपूर्ति निगम का अतिरिक्त प्रबंध निदेशक और अजय कुमार द्विवेदी को कृषि उत्पादन आयुक्त कार्यालय का विशेष सचिव बनाया गया है. 

चर्चित गौड़ को आगरा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. दीक्षा जैन को सीडीओ फिरोजाबाद बनाया गया है. मधुसूदन नागराज हुलगी को कृषि उत्पादन आयुक्त कार्यालय का विशेष सचिव, शैलेश कुमार को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष और जुनैद अहमद को झांसी का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है. 

आलोक कुमार बने प्रयागराज लोक सेवा आयोग के सचिव

निशा को उत्तर प्रदेश भवन एवं निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड का सचिव बनाया गया है. जबकि, आलोक कुमार को उत्तर प्रदेश (प्रयागराज) लोक सेवा आयोग का सचिव और गुंजन द्विवेदी को कुशीनगर का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है. जबकि, अनुराज जैन को अम्बेडकर नगर का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है. वहीं खेमपाल सिंह अपर आयुक्त सहकारिता के पद पर बने रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: कौन हैं आरजेडी नेता सुनील सिंह और अशफाक करीम, इनके घरों पर सीबीआई-ईडी ने डाली रेड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़