बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब किसानों ने खोला मोर्चा, दिल्ली पुलिस ने की ये तैयारी

किसानों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के समर्थन में अब किसान भी आ गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2023, 07:33 PM IST
  • पहलवानों के समर्थन में उतरे किसान
  • दिल्ली पुलिस ने सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा
बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब किसानों ने खोला मोर्चा, दिल्ली पुलिस ने की ये तैयारी

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा देशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सहित शहर की सभी सीमाओं पर सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए हैं.

दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा, अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और किसी भी अवांछित घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त जांच चौकियां स्थापित की गई हैं. एक अन्य अधिकारी ने कहा, सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हमने दिल्ली की सीमाओं पर अतिरिक्त चौकियों की स्थापना करते हुए पुलिस कर्मियों की उपस्थिति बढ़ा दी है. हमारा उद्देश्य कानून व्यवस्था बनाए रखना और किसी भी अप्रिय घटना को रोकना है.

अधिकारी ने यह भी उल्लेख किया कि पड़ोसी राज्यों से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की सीमाओं पर गहन जांच की जा रही है. एसकेएम ने मंगलवार 5 जून को गांवों और कस्बों के केंद्रों पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ प्रदर्शन और पुतला जलाने की घोषणा की थी. उल्लेखनीय है कि उसी दिन आरएसएस कार्यकर्ताओं और महंतों ने अयोध्या में बृजभूषण के समर्थन में एक रैली बुलाई थी.

पहलवानों के समर्थन में उतरा संयुक्त किसान मोर्चा
एसकेएम ने 28 मई को पहलवानों के विरोध के क्रूर दमन की भी निंदा की, जिस दिन महिला पहलवानों ने महिला महापंचायत बुलाई थी. इसमें कहा गया था, यौन उत्पीड़न का विरोध करने वाले पहलवानों के खिलाफ मोदी सरकार की कार्रवाई से यह साबित होता है कि यह महिला विरोधी और जनविरोधी एजेंडा है. विरोध के खिलाफ कार्रवाई नागरिकों के विरोध करने के अधिकार का उल्लंघन करती है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार बरकरार रखा है.

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने और बृजभूषण की गिरफ्तारी की भी मांग की. 
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- भारत-नेपाल संबंध कैसे बनेंगे सुपरहिट? पीएम मोदी ने दिया ये 'मंत्र'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़