Tripura के चुनाव में पीएम मोदी ने क्यों किया गुजरात के आदिवासियों का जिक्र, विपक्ष पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दक्षिणी त्रिपुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और माकपा पर तीखा हमला बोला और लोगों से दोधारी तलवार से सतर्क रहने को कहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 10:46 PM IST
  • जानिए पीएम के भाषण की प्रमुख बातें
  • विपक्ष पर इस तरह से साधा निशाना
Tripura के चुनाव में पीएम मोदी ने क्यों किया गुजरात के आदिवासियों का जिक्र, विपक्ष पर साधा निशाना

अगरतलाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दक्षिणी त्रिपुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और माकपा पर तीखा हमला बोला और लोगों से दोधारी तलवार से सतर्क रहने को कहा. गोमती जिले के उदयपुर में शनिवार को अपनी दूसरी चुनावी रैली में मोदी ने कहा कि "केरल में वाम दल और कांग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन त्रिपुरा में वे साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस और वाम दल हमेशा चाहते हैं कि गरीब गरीब ही रहे. वे हमेशा 'गुंडों' और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं.

60 सीटों पर होना है मतदान
60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को होने वाले चुनावों में, माकपा नीत वाम मोर्चा और कांग्रेस क्रमश: 47 और 13 के सीटों के बंटवारे के समझौते के तहत चुनाव लड़ रहे हैं. त्रिपुरा के विकास पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर लोग अगरतला हवाईअड्डे को देखेंगे तो उन्हें एहसास होगा कि भाजपा के शासन में राज्य में कितना विकास हुआ है.

गिनाई सरकार की उपलब्धियां
मोदी ने यह भी कहा कि त्रिपुरा के सभी हिस्सों में मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टिविटी पहुंच गई है और अब 4जी सेवाओं का भी विस्तार किया जा रहा है.मोदी ने सभी के लिए समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए लोगों से बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि कांग्रेस और माकपा शासन के दौरान, व्यापारियों सहित सभी वर्गो के लोगों का जीवन बिखर गया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा अब बांग्लादेश को बिजली की आपूर्ति कर रहा है, भाजपा सरकार ने 3.50 लाख परिवारों को मुफ्त बिजली प्रदान की है जबकि चार लाख घरों को पाइप से पानी मिल रहा है. माकपा कार्यकर्ताओं पर गरीब लोगों का राशन लूटने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने धन मुहैया कराया था, लेकिन राज्य में तत्कालीन वामपंथी सरकार गरीबों के लिए पक्के घर बनाने के प्रति गंभीर नहीं थी.

गुजरात के आदिवासियों का जिक्र
मोदी ने कहा कि त्रिपुरा चुनाव के लिए भी भाजपा के घोषणापत्र में आदिवासियों के विकास पर जोर दिया गया है. जैसा कि भाजपा हमेशा आदिवासियों के कल्याण के बारे में सोचती है, गुजरात में हाल के विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी ने 100 प्रतिशत आदिवासी आरक्षित सीटें जीती थीं.
उन्होंने आगे कहा, त्रिपुरा में रबर बोर्ड द्वारा प्राकृतिक रबर की खेती के क्षेत्रों का विस्तार किया जा रहा है, ताकि देश में प्राकृतिक रबर की भारी मांग को पूरा करने के लिए राज्य में रबर उद्योग स्थापित किए जा सकें.

ये भी पढ़ेंः कुरान का अपमान करने वाले शख्स को भीड़ ने थाने में घुसकर लगा दी आग, मौत

इससे पहले शनिवार को मोदी ने धलाई जिले के मुख्यालय अंबासा में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित किया था. भाजपा सूत्रों ने बताया कि 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने से एक दिन पहले सोमवार (13 फरवरी) को प्रधानमंत्री के अगरतला में एक और चुनावी रैली को संबोधित करने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़