Manipur: आखिर 200 बंदूकधारियों ने घर पर धावा बोलकर क्यों एक पुलिस अधिकारी का किया अपहरण? सेना बुलानी पड़ी

Manipur Police officer attacked: मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी अमित सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. मंगलवार शाम के हमले में अरामबाई तेंगगोल से जुड़े सशस्त्र कैडरों ने घर में तोड़फोड़ की और गोलियों से कम से कम चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 28, 2024, 10:29 AM IST
  • मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी का किया गया अपहरण
  • पुलिस ने सेना की मदद से अधिकारी अमित सिंह को बचाया
Manipur: आखिर 200 बंदूकधारियों ने घर पर धावा बोलकर क्यों एक पुलिस अधिकारी का किया अपहरण? सेना बुलानी पड़ी

Manipur Police officer attacked: मणिपुर से फिर एक तनावपूर्ण खबर सामने आई है. पुलिस ने कहा कि मंगलवार को मणिपुर में तनाव तब और बढ़ गया जब इम्फाल पूर्वी जिले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का मैतेई संगठन अरमबाई तेंगगोल के लोगों द्वारा अपहरण कर लिया गया. मणिपुर पुलिस ने एक बयान में कहा कि इम्फाल पूर्व के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को बाद में पुलिस और सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई के बाद बचा लिया गया.

मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी अमित सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. मंगलवार शाम के हमले में अरामबाई तेंगगोल से जुड़े सशस्त्र कैडरों ने घर में तोड़फोड़ की और गोलियों से कम से कम चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

समाचार एजेंसी PTI ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि मणिपुर में ताजा तनाव बढ़ने के बाद सेना को बुलाया गया है और असम राइफल्स की चार टुकड़ियों को इंफाल पूर्व में तैनात किया गया है.

मंगलवार शाम करीब 7 बजे हुई घटना की जानकारी देते हुए मणिपुर पुलिस ने बताया कि करीब 200 की संख्या में गाड़ियों में आए हथियारबंद बदमाशों ने अमित सिंह के आवास पर धावा बोल दिया. पुलिस ने ट्वीट के जरिए सारी जानकारी दी.

भीड़ ने मणिपुर पुलिस अधिकारी पर हमला क्यों किया?
PTI ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस अंधाधुंध गोलीबारी का कारण यह था कि संबंधित अधिकारी ने वाहन चोरी में संलिप्तता के लिए समूह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तारी के बाद, मीरा पैबिस (मेइतेई महिला समूह) के एक समूह ने उनकी रिहाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और सड़कों को बंद कर दिया था. घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए, पुलिस अधिकारी के पिता एम कुल्ला ने कहा, 'हमने हथियारबंद लोगों के घुसने के बाद उनसे बात करने की कोशिश की, लेकिन अचानक उन्होंने वाहनों और संपत्तियों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसलिए हमें अंदर भागना पड़ा और खुद को बंद करना पड़ा.'

अधिकारियों के मुताबिक, एम कुल्ला ने अपने बेटे को फोन किया और घटना की जानकारी दी. इसके बाद अधिकारी अपनी टीम के साथ आए लेकिन उनका अपहरण कर लिया गया क्योंकि उनकी संख्या पर अरामबाई तेंगगोल से जुड़े कैडर भारी थे.

रिपोर्ट के अनुसार, मणिपुर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और एक सफल बचाव अभियान शुरू करने के लिए बलों को जुटाया, जिससे कुछ ही घंटों में अमित कुमार की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो पाई. बचाव प्रयासों के बाद बिगड़े हालात मणिपुर सरकार को सेना की मदद लेनी पड़ी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़