कर्नाटक में अब सीएम पद को लेकर घमासान, खड़गे को लेकर हो रहे ये दावे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद राज्य में पार्टी के टॉप नेताओं के समर्थकों ने पोस्टर वार शुरू कर दिया है. सिद्दारमैया और डी.के. शिवकुमार के समर्थकों ने अपने अपने नेताओं को सीएम बनाने की मांग की है. दोनों नेताओं के आवास के सामने बड़े-बड़े पोस्टर लग गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2023, 04:02 PM IST
  • जानिए क्या है कांग्रेस की प्लानिंग
  • सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस
कर्नाटक में अब सीएम पद को लेकर घमासान, खड़गे को लेकर हो रहे ये दावे

बंगलुरुः कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद राज्य में पार्टी के टॉप नेताओं के समर्थकों ने पोस्टर वार शुरू कर दिया है. सिद्दारमैया और डी.के. शिवकुमार के समर्थकों ने अपने अपने नेताओं को सीएम बनाने की मांग की है. दोनों नेताओं के आवास के सामने बड़े-बड़े पोस्टर लग गए हैं.

चल रहा पोस्टर वार
कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए पोस्टरों में दावा किया गया है कि उनके नेता राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि सिद्दारमैया और शिवकुमार दोनों पद के लिए जोरदार पैरवी कर रहे हैं और रविवार शाम को होने वाली पार्टी विधायक दल की बैठक में नव निर्वाचित विधायकों से उनका समर्थन करने को कह रहे हैं.

खड़गे भी सीएम रेस में शामिल
इन सबके बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे के समर्थकों ने भी खुद को सीएम बनाने की मांग को लेकर पोस्टर अभियान शुरू कर दिया है. वो तीन बार के विधायक हैं. पोस्टर में लिखा है, यह केवल उनके पिता का सपना नहीं है, यह कर्नाटक के सभी लोगों का सपना है. एक सूत्र ने बताया कि इस मामले को लेकर एक ट्विटर हैंडल भी बनाया गया है.

कर्नाटक में ऐतिहासिक जनादेश के साथ इस दक्षिणी राज्य के लिए कांग्रेस के रणनीतिकार रहे सुनील कानूनगोलू को अब मध्य प्रदेश में इसी तरह के परिणाम लाने का काम सौंपा गया है. कानूनगोलू को पिछले साल मई में कांग्रेस में लाया गया था और तब से उन्होंने पार्टी के लिए एक रणनीतिकार के रूप में काम किया है और कर्नाटक में सर्वेक्षण, चुनाव प्रचार, उम्मीदवारों का फैसला करने और जीत की रणनीति बनाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़