कौन थे आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सैन्य अधिकारी, जानें हर डिटेल

आतंकियों के खिलाफ अभियान मंगलवार शाम को शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था. फिर बुधवार को अभियान शुरू हुआ. आतंकियों से हुई मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2023, 08:02 PM IST
  • तीन अधिकारियों की शहादत.
  • आतंकियों ने की थी गोलीबारी.
कौन थे आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सैन्य अधिकारी, जानें हर डिटेल

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन अधिकारी शहीद हो गए. जिले के काकेरनाग इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल सहित सुरक्षा बल के तीन अधिकारी शहीद हो गए.

इन अधिकारियों की हुई शहादत
अधिकारियों ने जानकारी दी कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई. भट की मृत्यु अत्यधिक खून बह जाने के कारण हुई.

मंगलवार शाम शुरू हुआ था अभियान
गाडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान मंगलवार शाम को शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था. बुधवार सुबह आतंकवादियों की तलाश फिर शुरू की गई जब सूचना मिली कि उन्हें एक ठिकाने पर देखा गया है.

उस वक्त सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह अपने दल का नेतृत्व कर थे, जिसने आतंकियों पर हमला बोल दिया. हालांकि, आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: चीन को पछाड़ने की तैयारी, 90 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़