Suchana Seth: कौन है सूचना सेठ? जिसने अपने ही बच्चे की हत्या कर सूटकेस में पैक कर दी डेडबॉडी

Who is Suchana Seth, Bangalore CEO: गोवा में AI जी स्टार्टअप कंपनी की सीईओ ने अपनी चार साल के मासूम बच्चे को मौत के घाट उतार कर उसके शव को सूटकेस में पैक कर दिया और गोवा से टैक्सी पकड़कर कर्नाटक ले आई. जानिए हत्यारी मां की पूरी जानकारी...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 9, 2024, 02:15 PM IST
Suchana Seth: कौन है सूचना सेठ? जिसने अपने ही बच्चे की हत्या कर सूटकेस में पैक कर दी डेडबॉडी

Bangalore CEO killed son, Suchana Seth: गोवा के कैंडोलिम में हुए बड़े हत्याकांड ने हर किसी को झकझोर रख दिया. यहां पर 39 साल की महिला सीईओ ने अपने चार साल के मासूम बच्चे की हत्या कर दी और उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए सूटकेस में पैक करके दिया. इसके बाद गोवा से टैक्सी लेकर कर्नाटक के लिए निकल गई. जब पुलिस ने आरोपी सूचना सेठ को हिरासत में लिया, तो हैरान कर देने वाली बात सामने आई. अब इस हत्याकांड के बाद हर कोई जानना चाहता है कि आखिर सूचना सेठ कौन है और उसने इस वारदात को अंजाम क्यों दिया.

कौन है सूचना सेठ?
चार साल के बच्चे की हत्या करने वाली सूचना सेठ ने कलकत्ता विश्वविद्यालय से  Astrophysics के साथ  Plasma Physics की डिग्री हासिल की है. इसके बाद सूचना ने भौतिकी में अपनी मास्टर्स की. इसके बाद सूचना ने साल 2008 में फर्स्ट क्लास ऑनर्स  हासिल किया था.

यह थी सूचना की योग्यता...
बता दें कि सूचना सेठ द माइंडफुल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (The Mindful AI) लैब की CEO हैं. बता दें कि सूचना सेठ पिछले चार साल से भी ज्यादा समय से वो इस लैब का नेतृत्व कर रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सूचना सेठ ने दो साल तक बर्कमैन क्लेन सेंटर में भी काम किया है. वहीं सेठ ने बोस्टन, मैसाचुसेट्स में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस काम कर चुकी है. रिस्पॉन्सिबल मशीन लर्निंग एथिक्स और गवर्नेंस में भी सूचना सेठ ने अपना योगदान दिया है.

यहां भी किया काम...
सूचना सेठ बेगलुरु में बूमरैंग कॉमर्स में सीनियर डेटा साइनटिस्ट का पद भी संभाला था. इसके अलावा सूचना ऑप्टिमाइजेशन और इंजेलिजेंस के लिए डेटा-संचालित उत्पादों को डिज़ाइन करती थी मिली जानकारी के मुताबिक सूचना में यहीं पर दो पेटेंट दाखिल किए थे. यह सब करने के बाद सूचना ने एक  इनोवेशन लैब्स से जुडी रही और यहां पर डेटा साइंसेज ग्रुप में सीनियर एनालिस्ट कंसल्टेंट के रूप में  काम किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़