Mimi Chakraborty Resigns: ममता बनर्जी की दुलारी कौन हैं मिमी चक्रवर्ती? जिन्होंने सासंद पद से दिया इस्तीफा

TMC Mimi Chakraborty resigns: बंगाली एक्ट्रेस और राजनेता मिमी चक्रवर्ती एक बार फिर चर्चा में हैं. एक्ट्रेस ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद उनके समर्थक काफी हैरान हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 15, 2024, 05:16 PM IST
  • मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से दिया इस्तीफा
  • ममता बनर्जी की हैं बेहद करीबी
Mimi Chakraborty Resigns: ममता बनर्जी की दुलारी कौन हैं मिमी चक्रवर्ती? जिन्होंने सासंद पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: Who is Mimi Chakraborty: तृणमूल कांग्रेस नेता मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. वे लोकसभा में पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से सांसद थी. एक्ट्रेस ने अपना इस्तीफा ममता बनर्जी को सौंप दिया है. हांलाकि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को अपना इस्तीफा नहीं सौंपा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस की स्थानीय स्तर के पार्टी नेतृत्व  से अनबन चल रही है, जिस कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है.

मिमी चक्रवर्ती ने बताई वजह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस ने इस्तीफा के वजह का खुलासा करते हुए कहा कि वह राजनीति नहीं करना चाहती थीं. अब वह राजनीति नहीं करेंगी, वह आम लोगों से हमेशा जुड़ी रहेंगी. एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें समझ आ गया है कि राजनीति उनके लिए नहीं है.

कई बार किया गया अपमानित

रिपोर्ट के मुताबिक मिमी चक्रवर्ती ने पत्र में लिखा है कि वह इस समय मानसिक पीड़ा से गुजर रही हैं. मिमी ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें कभी मंच पर, कभी फोन पर बार-बार अपमानित किया गया है. उन्होंने कहा कि वह बहुत परेशान है और अब राजनीति नहीं करना चाहती हैं.

'चैम्पियन' से किया था फिल्मों में डेब्यू

बता दें कि मि‍मी चक्रवर्ती ने फिल्म 'चैम्पियन' में अभिनेत्री के रूप में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. हालांकि 'बापी बारी जा' में उन्‍होंने पहली बार लीड रोल निभाया था. एक्ट्रेस अब कई शानदार और सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. एक्ट्रेस ने बंगाली के साथ-साथ हिंदी भाषा की फिल्मों में भी काम किया है.

'मोस्ट डिजायरेबल वुमेन' से नवाजी गईं

अभिनय जगत में आने से पहले मिमी चक्रवर्ती पॉपुलर मॉडल रह चुकी हैं. 2016 में कलकत्ता टाइम्स ने उन्हें मोस्ट डिजायरेबल वुमेन के खिताब से नवाजा था. एक्ट्रेस के करोड़ों चाहने वाले हैं, जो उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़