Ghazipur DM Aryaka Akhoury: कौन हैं IAS अधिकारी आर्यका अखौरी? मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल से हुई बहसबाजी

Who is Aryaka Akhoury: मामला है मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी देने का. डीएम भारी संख्या में जनाजे में पहुंचे लोगों को रोक रही थीं कि इतने लोग अंदर नहीं जा सकते, केवल घर के लोग ही जाएं और मिट्टी दें. लेकिन सांसद व मुख्तार के भाई अफजाल नहीं मान रहे थे और लोग रहे थे कि डीएम किसी भी ऐसे शख्स को नहीं रोक सकतीं, जो मिट्टी देना चाहते हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 30, 2024, 05:03 PM IST
  • गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी हैं
  • अखौरी 2013 बैच की IAS अधिकारी हैं
Ghazipur DM Aryaka Akhoury: कौन हैं IAS अधिकारी आर्यका अखौरी? मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल से हुई बहसबाजी

Who is Aryaka Akhoury: गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी को शनिवार को समर्थकों और भारी सुरक्षा के बीच गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में काली बाग कब्रिस्तान में उनकी मां के बगल में दफनाया गया. अंतिम संस्कार में उनके बेटे उमर अंसारी और भाई अफजाल अंसारी मौजूद थे. हालांकि, इस दौरान सांसद अफजाल अंसारी की डीएम गाजीपुर से तीखी बहस हो गई.

गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी हैं. दरअसल, यह मामला है मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी देने का. डीएम भारी संख्या में जनाजे में पहुंचे लोगों को रोक रही थीं कि इतने लोग अंदर नहीं जा सकते, केवल घर के लोग ही जाएं और मिट्टी दें. लेकिन सांसद व मुख्तार के भाई अफजाल नहीं मान रहे थे और लोग रहे थे कि डीएम किसी भी ऐसे शख्स को नहीं रोक सकतीं, जो मिट्टी देना चाहते हैं.

बहसबाजी का पूरी वीडियो देखें

दोनों के बीच काफी बहसबाजी हुई है. एक तरफ डीएम कहती हैं कि धारा 144 लागू है और वे इतने लोगों को जाने की अनुमति नहीं दे सकतीं. दूसरी ओर अफजाल कहते हैं कि मिट्टी देने में कौनसी 144 धारा काम करती है?

 

कौन हैं IAS अधिकारी आर्यका अखौरी? (Aryaka Akhoury)
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अखौरी 2013 बैच की IAS अधिकारी हैं. वह बिहार से आती हैं. उनकी प्रारंभिक शिक्षा बिहार और उच्च शिक्षा नई दिल्ली में हुई. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से MSC किया. इनकी पहली पोस्टिंग भदोही में हुई, फिर 2022 में गाजीपुर की डीएम बनीं. इससे पहले वे वाराणसी और मेरठ में भी CDO जैसे पदों पर अपनी सेवा दे चुकी हैं.

आर्यका अखौरी काफी चर्चा में रहने वाली अधिकारी हैं. उन्होंने भदोही में बाहुबली विधायक विजय पर कानून का ठंडा चलाया था. साथ ही वे तब और सुर्खियों में थीं, जब उन्होंने उसी जिले में एक आदेश जारी किया कि कोई भी प्रशासनिक अधिकारी तैनाती के समय जींस व टीशर्ट ना पहने.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़