कौन हैं DSP प्रियंका वाजपेयी जिन्होंने कन्नौज में पुलिस पर हुई फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर से लिया लोहा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ की रहने वाली प्रियंका बाजपेयी ने  ग्रेजुएशन के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया.  इसके बाद उन्होंने पीएचडी भी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 08:01 PM IST
  • पुलिस टीम पर हुई फायरिंग
  • दोनों तरफ से चल रही गोली
कौन हैं DSP प्रियंका वाजपेयी जिन्होंने कन्नौज में पुलिस पर हुई फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर से लिया लोहा

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से सोमवार शाम को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई. यहां  विशुनगढ़ थाना के धरनी धीरपुर नगरिया गांव में कुर्की करने पहुंची पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर अपराधी ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा गांव दहल गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घंटों तक अपराधियों और पुलिस के बीच रुक रुककर फायरिंग होती रही. इसी बीच खबर आई कि इलाके के एसपी संसार सिंह और क्षेत्राधिकारी डॉ प्रियंका वाजपेई भी मौके पर पहुंच गईं और अपराधियों से लोहा लिया. अब आपके लिए ये जानना जरूरी है कि आखिर क्षेत्राधिकारी डॉ प्रियंका बाजपेयी कौन हैं.

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं प्रियंका
यूपी पुलिस में डीएसपी प्रियंका बाजपेयी खूबसूरती के मामले में किसी मॉडल से कम नहीं हैं.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ की रहने वाली प्रियंका बाजपेयी ने  ग्रेजुएशन के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया.  इसके बाद उन्होंने पीएचडी भी की.

2017 में हुआ सेलेक्शन
साल 2017 में उनका यूपी पीसीएस परीक्षा में सेलेक्शन हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीएसपी बनने से पहले प्रियंका का सेलेक्शन एक्साइज इंस्पेक्टर पद पर हो चुका था. उन्होंने 2017 में तीसरे प्रयास में जब यूपी पीसीएस क्रैक किया था तो एक्साइज इंस्पेक्टर पद पर जॉब कर रही थीं.

24 हजार से ज्यादा फॉलोवर
प्रियंका बाजपेयी इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय हैं. उनके 24 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक इंटरव्यू में प्रियंका ने कहा था कि उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम के दौरान करीब दो साल तक सोशल मीडिया से दूरी रखी. 

अब जानिए क्या है मामला
बताते हैं कि कन्नौज के धरनीधीरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर के घर जब पुलिस की टीम कुर्की करने गई तो हिस्ट्रीशीटर ने फायरिंग कर दी. फायरिंग में विशुनगढ़ थाने का सिपाही गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया.इसके बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़