अतीक अहमद और उसके गुर्गों का क्या होगा? जानें अब क्या करेगी योगी की पुलिस

उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद को प्रयागराज ले जा रही है. गुजरात के साबरमती जेल से अतीक को लेकर पुलिस का काफिला रवाना हो चुका है. अब ये सवाल उठ रहा है कि अतीक अहमद और उसके गुर्गों का क्या होगा? पुलिस अतीक गैंग के खिलाफ अब कौन सा कदम उठाएगी?

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Mar 26, 2023, 08:51 PM IST
  • अतीक अहमद के गुर्गों की भी खैर नहीं
  • क्या है यूपी पुलिस का अगला प्लान
अतीक अहमद और उसके गुर्गों का क्या होगा? जानें अब क्या करेगी योगी की पुलिस

नई दिल्ली: अतीक अहमद को जिस बात का डर था अब वही हो रहा है. अतीक अहमद ने पहले ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की थी कि उसे यूपी पुलिस के हवाले न किया जाए और जेल में ही उससे पूछताछ की जाए. उस याचिका में अतीक ने जो कुछ लिखा वो उसकी दहशत को बयां करता है. आपको बताते हैं उस याचिका में अतीक ने क्या लिखा था.

अतीक की याचिका में दिखा था उसका खौफ
याचिका में अतीक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान का हवाला दिया. अतीक ने कहा कि योगी ने कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे..यानि अतीक के कहने का मतलब ये है कि उसका एनकाउंटर भी हो सकता है. अतीक ने यूपी पुलिस के पिछले रिकॉर्ड का भी जिक्र किया. अतीक ने बताया कि कैसे यूपी पुलिस जब गैंगस्टर विकास दुबे को ले जा रही थी तब पुलिस की गाड़ी पलट गई और विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया गया. अतीक ने जेल में बंद मुन्ना बजरंगी की हत्या जैसी घटनाओं जिक्र किया. अतीक की इस याचिका पर 28 मार्च को सुनवाई होगी.

अतीक अहमद के साथ ही उसके गुर्गों पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. यूपी पुलिस इस बार अतीक अहमद गैंग को जड़ से मिटाने की तैयारी में है. इसलिए अतीक अहमद के गुर्गे अब्दुल कवि की गिरफ्तारी पर दिए जाने वाले इनाम की राशि को दोगुना कर दिया है.

अतीक के इस गुर्गे की पुलिस को तलाश
अब्दुल कवि पर पहले पचास हजार का इनाम रखा गया था, जिसे बढ़ाकर अब एक लाख कर दिया गया है. अब्दुल कवि पर राजू पाल हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है. वो साल 2005 से ही पुलिस की नजर में फरार चल रहा है, लेकिन उमेश पाल हत्याकांड के बाद प्रयागराज पुलिस हर हिस्ट्री शीटर के रिकॉर्ड खंगाल उसे ढूंढने में जुट गई है.

17 साल से फरार अब्दुल कवि को अतीक अहमद का बेहद खास शूटर माना जाता है. अब्दुल कवि कौशांबी के सराय अकिल का रहने वाला है और वो अतीक अहमद से उसके शुरुआती दौर से जुड़ा हुआ है. अब्दुल कवि पर इनाम बढ़ाने के साथ ही पुलिस उसको पकड़ने के लिए लगातार दबिश भी दे रही है. अब्दुल कवि से जुड़े हर ठिकानों पर पुलिस की टीम नजर रखी हुई है. 

अब्दुल कवि के ससुराल पुलिस की रेड
पुलिस ने शनिवार को अब्दुल के ससुराल कौशांबी के कटौया गांव में भी रेड किया. छापेमारी से पहले पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया. छापेमारी के लिए एसपी के नेतृत्व में पुलिस पूरे दलबल के साथ पहुंची. साथ ही SNIFFER डॉग स्कॉयड को भी बुलाया गया. रेड के दौरान पुलिस ने कई अवैध हथियार भी बरामद किए. इसके साथ ही पुलिस ने कई लोगों को पुछताछ के लिए हिरासत में लिया.

इससे पहले अब्दुल कवि के गांव में भी पुलिस ने कार्रवाई की थी और बुलडोजर से अब्दुल कवि के घर को नस्तेनाबूत कर दिया था. इस कार्रवाई के दौरान भी पुलिस को अब्दुल कवि के घर से भारी मात्रा में हथियार मिला था. जिसके बाद अब्दुल कवि के पिता और सभी भाई-भाभियों पर अवैध हथियार मामले में केस दर्ज किया और फिर अब्दुल कवि के भाई अब्दुल कादिर को गिरफ्तार कर लिया था. इसके साथ ही पुलिस ने 5 लोगों अब्दुल कवि को संरक्षण देने के जुर्म में गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ें- किस रूट से अतीक अहमद को प्रयागराज ला रही है पुलिस? एक क्लिक में जानें सबकुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़