कौन हैं सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले विक्की गुप्ता और सागर पाल? गोली चलाने से पहले की 1 महीने प्लानिंग

Salman Khan House Firing: बॉलीवुड के सुपरस्टार 'दबंग खान' के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग में मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. क्राइम ब्रांच की टीम ने हमले के दोनों शूटर्स को गुजरात के भुज जिले से गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों की पहचान विक्की गुप्ता और सागर पाल के रूप में की गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 16, 2024, 12:34 PM IST
  • सलमान के घर पर फायरिंग करने का है आरोप
  • बिहार के रहने वाले हैं दोनों शूटर्स
कौन हैं सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले विक्की गुप्ता और सागर पाल? गोली चलाने से पहले की 1 महीने प्लानिंग

नई दिल्लीः Salman Khan Galaxy Apartment Firing: बॉलीवुड के सुपरस्टार 'दबंग खान' के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग में मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. क्राइम ब्रांच की टीम ने हमले के दोनों शूटर्स को गुजरात के भुज जिले से गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों की पहचान विक्की गुप्ता और सागर पाल के रूप में की गई है. 

सलमान के घर पर फायरिंग करने का है आरोप
दोनों पर आरोप है कि रविवार 14 अप्रैल की सुबह ये बाइक मुंबई के बांद्रा स्थित सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे और फायरिंग को अंजाम दिया. इस घटना को अंजाम देने के बाद दोनों शूटर्स मौके से फरार हो गए और गुजरात के कच्छ में माधनी माता मंदिर में दर्शन करने के लिए चले गए. यहीं से कच्छ पुलिस ने 15 अप्रैल की रात करीब 1 बजे दोनों को गिरफ्तार किया. 

बिहार के रहने वाले हैं दोनों शूटर्स 
गिरफ्तार किए गए दोनों शूटर्स का बिहार कनेक्शन निकलकर सामने आया है. दोनों शूटर्स बिहार के पश्चिमी चंपारण के नरकटिया तहसील के मसही गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं. शूटर विक्की गुप्ता की उम्र 24 साल बताई जा रही है. वहीं, दूसरा शूटर सागर पाल सिर्फ 21 साल का बताया जा रहा है. दोनों की गिनती लॉरेंस गैंग के खूंखार शूटरों में की जाती है. 

एक महीने पहले से कर रहे थे तैयारी
मुंबई पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि दोनों शूटरों ने एक महीने की तैयारी के बाद इस हमले को अंजाम दिया है. दोनों करीब एक महीने पहले ही पनवेल चले आए थे और यहीं पर हरिग्राम गांव के राधा कृष्ण सोसाइटी में फ्लैट लेकर रहने लगे थे. दोनों शूटर्स सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर नजर रखने के लिए पनवेल से मुंबई आया करते थे. 

24 हजार रुपये में खरीदी थी बाइक 
पनवेल में उन लोगों ने जो कमरा ले रखा था, उसका किराया 25-30 हजार रुपये था. इसके अलावा यहीं पर दोनों ने 24 हजार रुपये में एक बाइक भी खरीदी थी, जिस बाइक से हमले को अंजाम दिया था. पुलिस का कहना है कि दोनों शूटर्स ने बाइक के पूरे पैसे भी नहीं दिए हैं. रविवार 14 अप्रैल को मौका मिलते ही दोनों ने सलमान के घर के बाहर फायरिंग और गुजरात भाग गए, जहां से दोनों को गिरफ्तार किया गया है. 

हमले के पीछे क्या था शूटर्स का मकसद 
पुलिस की पूछताछ में दोनों शूटर्स ने बड़ा खुलासा किया है. शूटर्स का कहना है कि सलमान के घर पर हमले का उनका मकसद सलमान को नुकसान पहुंचाना नहीं था, बल्कि वे इस फायरिंग के जरिए सलमान खान के भीतर डर पैदा करना चाहते थे. 

ये भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: झेलम नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़