राहुल गांधी अध्यक्ष बनेंगे या नहीं, भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन दिया बड़ा बयान

राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद को लेकर शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पत्रकारों के अध्यक्ष पद संभालने के सवाल पर कहा, मैं कांग्रेस का अध्यक्ष बनूंगा या नहीं, यह बात तब पता चल जाएगी जब कांग्रेस के संगठन चुनाव होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 02:36 PM IST
  • राहुल ने कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था
  • लोकसभा चुनावों में हार की जिम्मेदारी ली थी
राहुल गांधी अध्यक्ष बनेंगे या नहीं, भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन दिया बड़ा बयान

नागरकोईल: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के अलावा अध्यक्ष पद को लेकर भी कांग्रेस संगठन के लोगों की नजर बनी हुई है. राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद को लेकर शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है. राहुल ने कहा, मैंने फैसला कर लिया है और मैं अपने स्टैंड पर कायम हूं. कांग्रेस पार्टी में लगातार इस बात पर अटकलें बनी हुई हैं कि राहुल गांधी फिर से कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालेंगे या नहीं, भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन और पद यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने इसपर स्पष्ट कर दिया है. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल ने कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद से राहुल की मां सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदार संभाल रही हैं.

मेरे दिमाग में कोई कन्फ्यूजन नहीं है
उन्होंने पत्रकारों के अध्यक्ष पद संभालने के सवाल पर कहा, मैं कांग्रेस का अध्यक्ष बनूंगा या नहीं, यह बात तब पता चल जाएगी जब कांग्रेस के संगठन चुनाव होंगे. अगर मैं नामांकन नहीं करता तब आप सवाल पूछ सकते हैं. मुझे क्या करना है, इसे लेकर मैं पूरी तरह से क्लियर हूं. मेरे दिमाग में कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

जल्द होने वाले हैं चुनाव
कांग्रेस की ओर से घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, 22 सितंबर को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना जारी होगी, 24 सितंबर से नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं और यदि एक से अधिक उम्मीदवार हुए तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा. कांग्रेस पार्टी में लगातार बड़े नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी से अध्यक्ष पद को संभालने की मांग कर रहे हैं. वहीं अध्यक्ष पद को लेकर कई अन्य नेताओं के भी नाम चल रहे हैं. अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें-  लद्दाख के ‘गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स पीपी 15’ से लौट रही चीनी सेना, जानें भारतीय सैनिकों की पोजीशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़