75वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी के कपड़ों में क्या है खास?

Narendra Modi Turban Specialty: इस साल उनकी पोशाक की पहली झलक तब सामने आई जब वह देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहुंचे. इसके बाद वह कर्तव्य पथ (पूर्व में राजपथ) के लिए रवाना हुए जहां वार्षिक गणतंत्र दिवस परेड हुई.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 26, 2024, 12:38 PM IST
  • प्रधानमंत्री एक बहुरंगी बंधनी प्रिंट साफा 'पगड़ी' में नजर आए
  • मोदी ने पगड़ी को सफेद 'कुर्ता-पायजामा' से मैच किया
75वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी के कपड़ों में क्या है खास?

Narendra Modi Turban Specialty: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर चमकीली और रंगीन पगड़ी पहनने की अपनी परंपरा जारी रखी. 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के लिए प्रधानमंत्री एक बहुरंगी बंधनी प्रिंट साफा 'पगड़ी' में नजर आ रहे हैं.

पीएम मोदी ने पगड़ी को सफेद 'कुर्ता-पायजामा' और भूरे रंग की नेहरू जैकेट के साथ मैच किया है.

इस साल उनकी पोशाक की पहली झलक तब सामने आई जब वह देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहुंचे. इसके बाद वह कर्तव्य पथ (पूर्व में राजपथ) के लिए रवाना हुए जहां वार्षिक गणतंत्र दिवस परेड हुई.

74वें गणतंत्र दिवस पर, प्रधानमंत्री ने देश की विविधता का प्रतीक बहु-रंगीन राजस्थानी पगड़ी पहनी और पैंट और एक सफेद 'कुर्ता' के साथ मैच किया. उस वर्ष बाद में, 77वें स्वतंत्रता दिवस पर, उन्होंने फिर राजस्थानी पगड़ी पहनी.

इस बीच, आज पहले, मोदी ने भारत के संविधान (26 जनवरी, 1950) के लागू होने के उपलक्ष्य में नागरिकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा, '75वें गणतंत्र दिवस के विशेष अवसर पर शुभकामनाएं. जय हिन्द!'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़