Weather Update: यूपी, पंजाब में बढ़ी ठिठुरन! कोहरा ने भी थामी रफ्तार, जानें- कब मिलेगी सर्द हवाओं से राहत?

Weather Report Today: अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है. पंजाब में 5 जनवरी तक कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 2, 2024, 07:40 AM IST
  • अगले 3-4 दिनों तक कई राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान
  • दिल्ली में अगले सात दिनों तक हल्का कोहरा रहेगा
Weather Update: यूपी, पंजाब में बढ़ी ठिठुरन! कोहरा ने भी थामी रफ्तार, जानें- कब मिलेगी सर्द हवाओं से राहत?

Weather Report Today: देश के कई हिस्सों में अत्यधिक ठंड पड़ने से लोग घर में रहने पर मजबूर है. साथ ही घने कोहरे ने भी वाहनों की रफ्तार रोक दी है. मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के अनुसार, अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ऐसी ही 'कोल्ड डे' की स्थिति बनी रहेगी. जहां उसके बाद सर्द हवाओं से कुछ राहत मिलेगी.

अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है. पंजाब में 5 जनवरी तक कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

दिल्ली का तापमान
अगले सात दिनों के लिए IMD के पूर्वानुमान में कहा गया, 'दिल्ली में 7 जनवरी को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है. वहीं, 2 जनवरी और 6 जनवरी को शहर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.'

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में अगले सात दिनों तक हल्का कोहरा रहेगा और आसमान साफ रहेगा.

इन राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान
भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान में यह भी कहा गया है कि अगले 3-4 दिनों तक दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 2 जनवरी से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़