Weather Update: दिल्ली NCR में आज थम सकता है बारिश का दौर, उत्तराखंड-हिमाचल में जमकर बरसेंगे मेघ

Today Weather Update: उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़े हुए हैं. मौसम विभाग ने आज 14 सितंबर 2024 को भी भारी बारिश के चलते राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 14, 2024, 06:58 AM IST
  • उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट
  • दिल्ली में आज करवट बदलेगा मौसम
Weather Update: दिल्ली NCR में आज थम सकता है बारिश का दौर, उत्तराखंड-हिमाचल में जमकर बरसेंगे मेघ

नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बीते दिनों से बारिश के कारण आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शुक्रवार 13 सितंबर को दिल्ली और NCR में हुई बारिश के चलते जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज शनिवार 14 सितंबर 2024 से मौसम करवट बदल सकता है. बारिश थमने से दिल्ली NCR में मौसम सुहावना हो सकता है. वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है. 

दिल्ली में थम सकती है बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज ( 14 सितंबर 2024) को मौसम सुहावना रहने वाला है. वहीं कई इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो सामान्य से 4 डिग्री कम है. वहीं दिल्ली में दोपहर में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 

उत्तराखंड में बरसात से बिगड़े हालात 
उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़े हुए हैं. मौसम विभाग ने आज 14 सितंबर 2024 को भी भारी बारिश के चलते राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं कुमाऊं क्षेत्र के उधम सिंह नगर जिले में भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति पैद हुई, जिसके चलते 250 लोगों को उनके घरों से निकालककर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया. भारी बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों में स्कूलों को बंद किया गया है. 

हिमाचल में भी बारिश से बुरा हाल 
हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश के चलते बुरा हाल है. राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण कुल 31 सड़कों पर परिवहन बंद कर दिया गया है. सिरमौर जिले और शिमला के कुछ हिस्सों में बाढ़ के खतरे को लेकर चेतावनी जारी की गई है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज ( 14 सितंबर 2024) भी हल्की से मध्यम बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Bank Holiday Alert: घूमने जाने का है अच्छा मौका, इन राज्यों में रहेंगी 18 सितंबर तक छुट्टियां, चेक करें बैंक हॉलिडे लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़