गरबे में हार्ट अटैक ने ढाया कहर, गुजरात में 24 घंटे में 10 लोगों ने गंवाई जान

नवरात्र में गुजरात में खेला जाना वाला गरबा पूरे देश में मशहूर है. लेकिन इस साल गरबा खेलने के दौरान हार्ट अटैक की कई आश्चर्यजनक घटनाएं हुई हैं. इनमें एक 17 साल के लड़के की हार्ट अटैक से दुखद मौत भी शामिल है.   

Last Updated : Oct 21, 2023, 11:46 PM IST
  • 17 वर्षीय युवा को हार्ट अटैक
  • गरबे में हार्ट अटैक ने ढाया कहर
गरबे में हार्ट अटैक ने ढाया कहर, गुजरात में 24 घंटे में 10 लोगों ने गंवाई जान

नई दिल्ली. नवरात्र में गुजरात में खेला जाना वाला गरबा पूरे देश में मशहूर है. लेकिन इस साल गरबा खेलने के दौरान हार्ट अटैक की कई आश्चर्यजनक घटनाएं हुई हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान पूरे गुजरात में गरबा खेलने के दौरान 10 से ज्यादा अटैक के केस सामने आए हैं. इनमें एक 17 साल के लड़के की हार्ट अटैक से दुखद मौत भी शामिल है. 

17 वर्षीय युवा को हार्ट अटैक
मीडिया रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक 17 वर्षीय इस युवा का नाम वीर शाह था. वह कपड़वंज के गरबा ग्राउंड में धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा बना था. गरबा के दौरान ही उसे नाक से खून बहने की शिकायत हुई. उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

108 नंबर इमरजेंसी पर 500 से ज्यादा कॉल 
इस नवरात्रि के 6 दिनों के दौरान राज्य की इमरजेंसी एंबुलेंस को 108  नंबर पर हृदय से जुड़ी समस्याओं और सांस फूलने की समस्या के 500 से ज्यादा कॉल प्राप्त हुए हैं. बड़ौदा में एक 13 वर्षीय बच्चे की भी हार्ट अटैक से मौत होने की खबर प्रकाश में आई थी. 

हार्ट अटैक की घटनाओं के मद्देनजर विशेष इंतजाम
हार्ट अटैक की इन घटनाओं के बीच गरबा के आयोजकों ने अब विशेष व्यवस्थाएं भी करनी शुरू कर दी हैं जिससे किसी भी अनहोनी की स्थिति में तत्काल मदद पहुंचाई जा सके. गरबा नृत्य के दौरान डॉक्टर और एंबुलेंस की व्यवस्था कई जगहों पर की गई है. राज्य सरकार ने भी इस स्थिति को देखते हुए अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी किया है. पांडालों के नजदीक मौजूद सामुदायिक केंद्रों को अलर्ट पर रखा गया है.

यह भी पढ़िएः Gaganyaan Mission: क्रू एस्केप सिस्टम की सफल टेस्टिंग, तकनीकी दिक्कत के चलते टल गई थी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़