Uttar Pradesh News: 27 को थी शादी, 26 को बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, जानें फिर दुल्हन ने क्या किया?

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां शादी की कार्ड में प्रीटिंग के दौरान हुई गड़बड़ी की वजह से दूल्हा शादी की सही तारीख से एक दिन पहले ही बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंच गया. बारातियों को अचानक देख दुल्हन के घर वाले हैरान हो गए. हालांकि, आनन फानन में गांव वालों और परिजनों ने मिलकर सारी व्यवस्थाएं कीं. हमीरपुर के इलाके में यह घटना काफी सुर्खियों में बनी हुई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 28, 2024, 12:05 PM IST
  • 27 फरवरी को थी शादी
  • कार्ड छपाई के दौरान हुई गलती
Uttar Pradesh News: 27 को थी शादी, 26 को बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, जानें फिर दुल्हन ने क्या किया?

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां शादी की कार्ड में प्रीटिंग के दौरान हुई गड़बड़ी की वजह से दूल्हा शादी की सही तारीख से एक दिन पहले ही बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंच गया. बारातियों को अचानक देख दुल्हन के घर वाले हैरान हो गए. हालांकि, आनन फानन में गांव वालों और परिजनों ने मिलकर सारी व्यवस्थाएं कीं. हमीरपुर के इलाके में यह घटना काफी सुर्खियों में बनी हुई है. 

27 फरवरी को थी शादी 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो हमीरपुर के सिकरोढ़ी गांव निवासी स्व. रामफल अनुरागी की पुत्री रेखा की शादी सदर कोतवाली के पारा पुरवा गांव में बेटा राम के साथ तय हुई थी. परिजनों ने शादी की तारीख 27 फरवरी रखी थी. लेकिन शादी के कार्ड में गलत प्रीटिंग की वजह दूल्हे वाले बारात एक दिन पहले ही यानी 26 फरवरी को ही लेकर आ गए. दरवाजे पर शादी से एक दिन पहले बारात देख घर वाले और गांव वाले भौचक्के रह गए. 

कार्ड छपाई के दौरान हुई गलती 
इस पूरे मामले पर दूल्हे की भाभी ने बताया कि कार्ड में छपाई के दौरान 27 फरवरी की जगह पर 26 फरवरी की तारीख छप गई थी. उनके घर में कोई पढ़ा लिखा नहीं है. इसीलिए किसी की ध्यान उस पर नहीं गई और उसी तारीख के साथ कार्ड सभी जगहों पर बांट दिया गया. लिहाजा शादी से पहले ही सभी रिश्तेदार घर आ गए. 

मंगलवार को सुबह लड़का-लड़की ने लिए फेरे
इस पूरे घटना पर लड़की के गांव वालों का कहना है कि बारात तय तारीख से एक दिन पहले देख वे दंग रह गए. उनकी व्यवस्थाएं बिगड़ने लग गईं. हालांकि, गांव के सभी लोगों ने मिलकर मदद की और रातों रात बारात के स्वागत-सत्कार की तैयारियां की गईं. 

हलवाई बुलाकर बारातियों के लिए भोजन तैयार कराया गया. साथ ही द्वारचार और जयमाल की रस्में पूरी कराई गईं. मंगलवार की सुबह फेरे लिए गए और शाम के समय लड़की की विदाई की गई. 

ये भी पढ़ेंः Vikramaditya singh: कौन हैं विक्रमादित्य सिंह, जिन्होंने हिमाचल में रोते हुए दिया मंत्री पद से इस्तीफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़