UP News: ड्यूटी पर तैनात नर्सों का बंदर के बच्चे के साथ खेलना पड़ा भारी, कॉलेज प्रशासन ने किया निलंबित

उत्तर प्रदेश के बहराइच स्थित महर्षि बालार्क चिकित्सालय की छह नर्सों को मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से निलंबित कर दिया गया है. बीते कुछ दिनों पहले निलंबित सभी नर्सों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वे सभी ड्यूटी के दौरान बंदर के बच्चे के साथ खेलती हुई नजर आ रही थीं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2024, 03:59 PM IST
  • बंदर के बच्चे के साथ खेल रही थीं नर्से
  • महर्षि बालार्क चिकित्सालय का है मामला
UP News: ड्यूटी पर तैनात नर्सों का बंदर के बच्चे के साथ खेलना पड़ा भारी, कॉलेज प्रशासन ने किया निलंबित

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के बहराइच स्थित महर्षि बालार्क चिकित्सालय की छह नर्सों को मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से निलंबित कर दिया गया है. बीते कुछ दिनों पहले निलंबित सभी नर्सों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वे सभी ड्यूटी के दौरान बंदर के बच्चे के साथ खेलती हुई नजर आ रही थीं. इस वीडियो के सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने एक्शन लिया और उन्हें कॉलेज से निलंबित कर दिया. निलंबन के बाद सभी नर्सों के खिलाफ जांच की शुरुआत हो गई है. 

बंदर के बच्चे के साथ खेल रही थीं नर्से
वायरल हो रहे वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि अस्पताल की कुछ नर्सें एप्रन पहने बंदर के बच्चे के साथ खेल रही हैं. इस वीडियो के प्रकाश में आते ही अस्पताल ने तुरंत एक्शन लिया और उन्हें निलंबित कर दिया गया. इस पूरे मामले पर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एम.एम. त्रिपाठी का बयान भी सामने आ चुका है. 

महर्षि बालार्क चिकित्सालय का है मामला 
डा. एम.एम. त्रिपाठी ने बताया कि महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के अंतर्गत आने वाले जिला अस्पताल (महर्षि बालार्क चिकित्सालय) के स्त्री एवं प्रसूति विभाग में स्टाफ नर्स अंजलि, किरन सिंह, आंचल शुक्ला, प्रिया रिचर्ड, पूनम पांडे व संध्या सिंह तैनात हैं. 

'ड्यूटी के दौरान बंदर के बच्चे से खेल रही थीं नर्सें'
उन्होंने आगे बताया कि बीते दिनों इन महिला स्टाफ नर्सों का ड्यूटी के समय अस्पताल में बंदर के बच्चे से खेलने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था. वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य ने इन सभी को बीती पांच जुलाई को निलंबित कर दिया है. प्रधानाचार्य के आदेश पर डॉक्टरों की पांच सदस्यीय एक समिति प्रकरण की जांच कर रही है. 

सीएमएस ने बताया कि अग्रिम आदेशों तक इन नर्सों से ना तो विभागीय या चिकित्सकीय कार्य लिया जाएगा और ना ही ये उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करेंगी.  

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से की मुलाकात, शहीद की मां से किया ये वादा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़