UP: डेंगू के मरीज को चढ़ा दिया मौसमी का जूस, हो गई मौत

प्रयागराज में एक अजीबोगरीब घटना में डेंगू के एक मरीज को कथित तौर पर प्लाज्मा की जगह मीठा नींबू का रस (मौसमी जूस) दिया गया और उसकी मौत हो गई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 08:12 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  • उपमुख्यमंत्री बोले- 'घटना की जांच चल रही'
UP: डेंगू के मरीज को चढ़ा दिया मौसमी का जूस, हो गई मौत

प्रयागराज: प्रयागराज में एक अजीबोगरीब घटना में डेंगू के एक मरीज को कथित तौर पर प्लाज्मा की जगह मीठा नींबू का रस (मौसमी जूस) दिया गया और उसकी मौत हो गई.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

यूपी के एक फर्जी ब्लड बैंक यूनिट का कथित तौर पर पदार्फाश करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे एक स्थानीय पत्रकार ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. अनजान लोगों को प्लाज्मा और मौसमी (मीठा नीबू) दोनों का रस 'समान' दिखता है.

उपमुख्यमंत्री बोले- 'घटना की जांच चल रही'

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि घटना की जांच चल रही है और जल्द ही एक परीक्षण रिपोर्ट की उम्मीद है. उन्होंने कहा, मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए, राज्य सरकार ने यूपी के सभी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को छुट्टी लेने से मना किया है.

डेंगू के नियंत्रण को लेकर हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को नगर निगम को डेंगू के नियंत्रण और रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराने का निर्देश दिया. कोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य सरकार से मेडिकल सुविधाओं के अपग्रेडेशन की जानकारी देने को भी कहा है.

यह भी पढ़िए: कांग्रेस कार्यकर्ता ने बैलट पेपर पर थरूर के लिए बना दिया था 'दिल', अमान्य हुआ वोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़