Hathras Stampede: सीएम योगी आदित्यनाथ आज घटनास्थल का दौरा करेंगे, पीएम मोदी और गृहमंत्री ने की बात

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार घटना के पीछे की सच्चाई सामने लाने के लिए प्रतिबद्ध है, चाहे यह दुर्घटना हो या साजिश. उन्होंने आश्वासन दिया कि जिम्मेदार लोगों को उचित सजा मिलेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 3, 2024, 08:01 AM IST
  • फोरेंसिक विशेषज्ञ और डॉग स्क्वायड घटनास्थल पर पहुंच गए हैं
  • एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद
Hathras Stampede: सीएम योगी आदित्यनाथ आज घटनास्थल का दौरा करेंगे, पीएम मोदी और गृहमंत्री ने की बात

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस का दौरा करेंगे. धार्मिक समागम के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 116 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री के सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने घटना की गहन जांच के आदेश भी दिए हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह दुर्घटना थी या साजिश.

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की भी नजर है. इसी सिलसिले में पीएम और गृहमंत्री द्वारा सीएम योगी से बात भी की गई है. पीएम मोदी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दुखद हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से बात की. यूपी सरकार सभी पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटी हुई है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

राजनीति करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हाथरस की घटना के पीछे की सच्चाई को उजागर करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने मीडिया से कहा, 'ऐसी घटना पर संवेदना व्यक्त करने के बजाय राजनीति करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. सरकार इस मामले में पहले से ही संवेदनशील है और सरकार इस मामले की तह तक जाएगी कि यह दुर्घटना है या साजिश, और इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को उचित सजा दिलाएगी.'

 

फोरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंचे
इस बीच, फोरेंसिक विशेषज्ञ और डॉग स्क्वायड घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. फोरेंसिक टीम जांच में मदद के लिए घटनास्थल से सभी प्रासंगिक साक्ष्य एकत्र करने के लिए तैयार है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर तलाशी और बचाव अभियान चला रही है. घटना के कारणों की जांच के लिए एडीजी आगरा और अलीगढ़ मंडल आयुक्त की एक टीम गठित की गई है. यूपी सरकार ने एक बयान में कहा कि रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर प्रस्तुत की जानी है.

आर्थिक मदद
प्रधानमंत्री मोदी ने प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये तथा भगदड़ में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है. इससे अलग योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश जारी किये हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़