यहां शादी में पड़े थप्पड़ पे थप्पड़, जयमाला के बाद दुल्हन ने लौटा दी बारात

दहेज को लेकर शादी तोड़ने की सुर्खियां अक्सर बनती हैं, जहां दुल्हन दहेज की मांग को लेकर बरात लौटा देती है, लेकिन एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. इसमें शादी में दूल्हे और उसके पिता ने एक-दूसरे को थप्पड़ जड़ दिए. इससे नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 12:39 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के चित्रकूट का है ये मामला
  • बार-बार दुल्हन के कमरे में जा रहा था दूल्हा
यहां शादी में पड़े थप्पड़ पे थप्पड़, जयमाला के बाद दुल्हन ने लौटा दी बारात

नई दिल्लीः दहेज को लेकर शादी तोड़ने की सुर्खियां अक्सर बनती हैं, जहां दुल्हन दहेज की मांग को लेकर बरात लौटा देती है, लेकिन एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. इसमें शादी में दूल्हे और उसके पिता ने एक-दूसरे को थप्पड़ जड़ दिए. इससे नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट का है ये मामला
उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले का यह मामला है. यहां एक दुल्हे ने मेहमानों के बीच अपने ही पिता को थप्पड़ जड़ दिया. मामला इतना आगे बढ़ा कि दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारात चित्रकूट में दुल्हन के घर पहुंची थी. दुल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई. 

बार-बार दुल्हन के कमरे में जा रहा था दूल्हा
जयमाला के बाद सभी मेहमान बैठे हुए थे. शादी की तैयारी चल रही थी. इस दौरान उत्साह का माहौल था, लेकिन दुल्हा बार-बार दुल्हन के कमरे में जा रहा था. अपने बेटे के व्यवहार से नाराज दूल्हे के पिता ने उसे ऐसा करने से मना किया, लेकिन दूल्हा नहीं माना और वह फिर भी दुल्हन के कमरे में जाता रहा.

पिता ने दूल्हे को मारा थप्पड़ तो बेटे को भी आया गुस्सा
इससे गुस्साए पिता ने मेहमानों के सामने दूल्हे को थप्पड़ मारा. पिता ने थप्पड़ मारा तो दूल्हे को भी गुस्सा आ गया. उसने अपने पिता को ही वापस थप्पड़ जड़ दिया. इससे शादी समारोह में अजीब माहौल बन गया. लोग एक-दूसरे का मुंह तांकने लगे. बातें बनने लगीं.

इसी बीच मामला इतना बढ़ गया कि दुल्हन ने शादी तोड़ने का फैसला कर लिया. ऐसे में बारात बिना दुल्हन के लौट आई और आखिरी में दोनों परिवारों ने शादी नहीं करने का फैसला किया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूल्हा बार-बार दुल्हन के कमरे में इसलिए जा रहा था क्योंकि उसके परिवार में शादी के 4-5 दिन बाद ही दुल्हन को मायके भेज दिया जाता है और फिर वो कई दिन बाद दोबारा ससुराल लौटती है. दूल्हा इस रस्म से परेशान था इसलिए वो बार-बार दुल्हन के कमरे में जाकर उसे मनाने की कोशिश कर रहा था.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः चीन को लेकर जयशंकर की राहुल गांधी को खरी-खरी, इतिहास की वो घटना दिलाई याद

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़