Maharashtra: ठाकरे परिवार में फूट, उद्धव के घर और पार्टी में शिंदे ने की एक और सेंधमारी

बालासाहेब ठाकरे के पोते निहार की एकनाथ शिंदे गुट में एंट्री हो गई है. उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे ने मुख्यमंत्री शिंदे से मुलाकात की. वहीं बागी विधायक सत्तार ने दावा किया है कि शिवसेना के उपनेता अर्जुन खोतकर एकनाथ शिंदे गुट में शामिल होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2022, 09:35 AM IST
  • उद्धव ठाकरे को भतीजे निहार ने दिया झटका
  • शिंदे से मुलाकात कर किया समर्थन का ऐलान
Maharashtra: ठाकरे परिवार में फूट, उद्धव के घर और पार्टी में शिंदे ने की एक और सेंधमारी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक का खेल अभी खत्म नहीं हुआ है. उद्धव ठाकरे को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है. इस बीच एकनाथ शिंदे की चाल से ठाकरे की शिवसेना को दो-दो झटका लगा है. उद्धव के घर के सदस्य और पार्टी के एक और खास नेता ने बेवफाई की है.

बाला साहेब के बेटे को पोते ने दिया झटका

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक ड्रामे के बीच ठाकरे के राजनीतिक परिवार के सदस्य निहार ठाकरे ने शुक्रवार को शिवसेना के बागी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की और उन्हें समर्थन देने का वादा किया है.

दरअसल, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के भतीजे और बाला साहेब निहार ठाकरे ने सीएम शिंदे से मुलाकात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया. निहार ठाकरे शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के बड़े बेटे दिवंगत बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे हैं.

सियासत में कदम रखेंगे उद्धव के भतीजे?

दिवंगत बिंदुमाधव ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के सबसे बड़े बेटे थे. इस प्रकार वह पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के भतीजे और राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे के चचेरे भाई हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्य के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता से शादी की है और शिंदे के संरक्षण में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने की संभावना है.

मुख्यमंत्री शिंदे के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि निहार ठाकरे इस मुलाकात के बाद अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत मुख्यमंत्री के नेतृत्व में करेंगे. निहार ठाकरे अब तक राजनीति से दूर रहे हैं.

गौरतलब है कि शिंदे ने पिछले महीने पार्टी के लगभग 40 विधायकों के साथ शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी. उन्होंने 30 जून को भाजपा के समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी

अर्जुन खोतकर अब एकनाथ शिंदे कैंप में होंगे शामिल

शिवसेना के एक बागी विधायक ने शुक्रवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना के उपनेता अर्जुन खोतकर 31 जुलाई को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल होंगे. पूर्व मंत्री एवं औरंगाबाद जिले की सिल्लोड सीट से विधायक अब्दुल सत्तार ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में यह दावा किया.

उद्धव ने हाल ही में बनाया था शिवसेना का उपनेता

जालना जिले से संबंध रखने वाले खोतकर 2014-19 के दौरान देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे. हाल में उन्हें पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसेना का उपनेता नियुक्त किया था.

सत्तार ने कहा, 'खोतकर (बागी खेमे में शामिल होने के बारे में) उलझन में थे , लेकिन मैंने उनकी उलझन दूर की. अब वह 31 जुलाई को सिल्लोड में एकनाथ शिंदे गुट में शामिल होंगे. उनके साथ ही स्थानीय बाजार समिति के कई सदस्य, पूर्व पार्षद भी शिंदे खेमे में शामिल होंगे.'

सत्तार ने पहले कहा था कि शिवसेना को लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे के खिलाफ खोतकर को खड़ा करना चाहिए. इस बारे में पूछे जाने पर सत्तार ने कहा 'जालना लोकसभा सीट को लेकर हमारा दावा अब भी वही है. लेकिन अब राज्य में राजनीतिक स्थिति बदल गई है.'

इसे भी पढ़ें- अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मांगी माफी, जानें पत्र में क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़