वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा यूपी का ये रेलवे स्टेशन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया बड़ा ऐलान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देवबंद रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने का ऐलान करते हुए सोमवार को कहा कि इस स्टेशन की इमारत को मां त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर का रूप देने पर विचार किया जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2022, 06:32 PM IST
  • 200 रेलवे स्टेशनों को विश्वस्तरीय बनाने की योजना
  • स्टेशन को बाला सुन्दरी देवी मंदिर का रूप देने का प्रयास
वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा यूपी का ये रेलवे स्टेशन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देवबंद रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने का ऐलान करते हुए सोमवार को कहा कि इस स्टेशन की इमारत को मां त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर का रूप देने पर विचार किया जा रहा है. 

200 रेलवे स्टेशनों को विश्वस्तरीय बनाने की योजना

देवबंद रेलवे स्टेशन पर जारी निर्माण कार्यों का जायजा लेने आये रेल मंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देशभर के 200 रेलवे स्टेशनों को विश्व स्तरीय बनाने की योजना में देवबंद रेलवे स्टेशन को भी जोड़ा जा रहा है. अब इस स्टेशन को भी विश्व स्तरीय मानकों के हिसाब से विकसित किया जायेगा. वैष्णव स्टेशन पर निरीक्षण के बाद रेलमंत्री मां त्रिपुर बाला सुन्दरी देवी मन्दिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. 

स्टेशन को  बाला सुन्दरी देवी मंदिर का रूप देने का प्रयास

रेल मंत्री ने कहा कि देवबंद रेलवे स्टेशन की इमारत को मां त्रिपुर बाला सुन्दरी देवी मंदिर का रूप देने के संबंध में भी विचार किया जा रहा है. मंदिर के डिजाइन को देखते हुए रेलवे स्टेशन को वह स्वरूप प्रदान किया जा सकता है. इस बीच, इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारूल उलूम देवबंद के एक प्रतिनिधिमंडल ने रेल मंत्री से मुलाकात की और विभिन्न ट्रेन का देवबंद में ठहराव करने की मांग की. 

प्रतिनिधि मंडल ने रेल मंत्री को देवबंद का ऐतिहासिक महत्व बताते हुए उन्हें एक ज्ञापन दिया. ज्ञापन में कहा गया कि देवबंद एक धार्मिक स्थान है, जहां देशभर से हजारों बच्चे पढ़ने आते हैं और प्रतिदिन हजारों लोग धार्मिक आस्था के चलते यहां पहुंचते हैं, इसलिये देवबंद रेलवे स्टेशन पर कई मुख्य ट्रेन का ठहराव होना बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़िए: गुजरात हाई कोर्ट ने मोरबी हादसे पर लिया स्वतः संज्ञान, सरकार को दिया एक हफ्ते में रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़