ये सरकारी स्कूल एडमिशन कराने पर दे रहा 5 हजार रुपये, किताबें-बस पास भी मिलेगा फ्री

ऐसे समय में जब माता-पिता अपने बच्चों के निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए मोटी फीस को लेकर चिंतित हैं, तभी एक सरकारी स्कूल अपने बच्चों को दाखिला दिलाने वाले माता-पिता के लिए 5,000 रुपये की पेशकश कर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 06:19 PM IST
  • तेलंगाना का एक स्कूल कर रहा पेशकश
  • यहां अंग्रेजी मीडियम में भी होती है पढ़ाई
ये सरकारी स्कूल एडमिशन कराने पर दे रहा 5 हजार रुपये, किताबें-बस पास भी मिलेगा फ्री

नई दिल्लीः ऐसे समय में जब माता-पिता अपने बच्चों के निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए मोटी फीस को लेकर चिंतित हैं, तभी एक सरकारी स्कूल अपने बच्चों को दाखिला दिलाने वाले माता-पिता के लिए 5,000 रुपये की पेशकश कर रहा है.

तेलंगाना का है सरकारी स्कूल
यह स्कूल तेलंगाना में है. यहां के मेडचल-मलकजगिरि जिले के गोधुमकुंटा गांव में जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय मंडल परिषद प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश को प्रोत्साहित करने के लिए अभिनव विचार रखा. सरपंच महेंद्र रेड्डी और उनके डिप्टी अंजनेयुलु ने अभिभावकों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजने के लिए प्रोत्साहित करने की पहल की.

स्कूल के गेट पर बताई जा रहीं वहां की विशेषता
प्रस्ताव की घोषणा करने के लिए जनप्रतिनिधियों ने स्कूल के प्रवेश द्वार पर एक फ्लेक्सी भी प्रदर्शित की है. यह स्कूल की मुख्य विशेषताओं और छात्रों के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधाओं पर भी प्रकाश डालता है.

यह भी पढ़िएः राष्ट्रपति चुनावः विपक्ष को झटका, अब गोपाल कृष्ण गांधी ने भी ठुकराया उम्मीदवारी का प्रस्ताव

किताबें, बैग और बस पास भी मिल रहा फ्री

दानदाताओं के योगदान से स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 1 से 7 तक के बच्चों के लिए सभी सुविधाएं सुनिश्चित की हैं. स्कूल दो जोड़ी यूनिफॉर्म, जूते, मोजे, किताबें, बैग और बस पास भी मुफ्त दे रहा है. राज्य सरकार की योजना के तहत छात्रों को मध्याह्न् भोजन भी मिलता है. स्थानीय निकाय ने स्कूल परिसर में पर्याप्त हरियाली सुनिश्चित की है और इमारत को सजाया है.

तेलुगू और अंग्रेजी मीडियम में दी जाती है शिक्षा
स्कूल तेलुगू और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में शिक्षा प्रदान करता है. इस शैक्षणिक वर्ष से राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 7 के लिए अंग्रेजी को शिक्षा के माध्यम के रूप में पेश किया था.

यह भी पढ़िएः Tata बदलेगा एयर इंडिया की सूरत, दो सौ ज्यादा विमान खरीदने का विचार कर रही कंपनी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़