तेलंगाना: टीआरएस के 4 विधायकों को 100 करोड़ में खरीदने की कोशिश नाकाम, जानें किस पर लगा आरोप

टीआरएस के चार विधायकों को कथित तौर पर दलबदल करने के मकसद से नकदी, पद और अन्य प्रोत्साहन की पेशकश की जा रही थी. ये विधायक हैं जी बलाराजू, बी हर्षवर्धन रेड्डी, आर के राव और रोहित रेड्डी. साइबराबाद के पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र ने कहा कि यह सौदा 100 करोड़ रुपये का हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 08:40 AM IST
  • हिरासत में लिए गए लोगों में दो आरोप मंदिर के पुजारी हैं
  • एक व्यापारी नंद कुमार को केंद्रीय मंत्री का करीबी बताया जाता है
तेलंगाना: टीआरएस के 4 विधायकों को 100 करोड़ में खरीदने की कोशिश नाकाम, जानें किस पर लगा आरोप

हैदराबाद: सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के चार विधायकों को पार्टी छोड़ने के मकसद से कथित तौर पर लुभाने की कोशिश की गई है. इस आरोप में तेलंगाना की पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, टीआरएस के चार विधायकों, जी बलाराजू, बी हर्षवर्धन रेड्डी, आर के राव और रोहित रेड्डी को कथित तौर पर दलबदल करने के मकसद से नकदी, पद और अन्य प्रोत्साहन की पेशकश की जा रही थी.

कौन हैं आरोपी
हिरासत में लिए गए लोगों में दिल्ली के रामचंद्र भारती उर्फ एस. सतीश शर्मा और तिरुपति के सिम्हायजुलू हैं, दोनों को मंदिर के पुजारी बताया जाता है और हैदराबाद के एक व्यापारी नंद कुमार को केंद्रीय मंत्री का करीबी बताया जाता है. 

क्या है तेलंगाना पुलिस का दावा
तेलंगाना पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने साइबराबाद के पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र ने कहा, टीआरएस विधायकों ने उन्हें सूचना दी थी कि तीनों उन्हें कई तरह के प्रस्तावों के साथ लुभाने की कोशिश कर रहे हैं.रवींद्र ने कहा, ‘‘हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि तीनों व्यक्तियों का संबंध किस पार्टी से हैं.’’ स्टीफन रवींद्र ने कहा कि यह सौदा 100 करोड़ रुपये का हो सकता है.

टीआरएस ने किया विरोध प्रदर्शन
तेलंगाना के मंत्रियों और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं ने भाजपा पर उसके विधायकों को खरीदने का आरोप लगाते हुए बुधवार रात राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया. मंत्री गंगुला कमलाकर और इंद्रकरन रेड्डी ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया. 

टीआरएस नेताओं ने विजयवाड़ा हाईवे पर हैदराबाद के पास चौतुप्पल में धरना दिया. प्रदर्शनकारियों ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी अपने विधायकों को पैसे और पदों का लालच देकर टीआरएस सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. इस बीच, चार विधायकों ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास प्रगति भवन में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. इस दौरान मंत्री के.टी. रामा राव और टी. हरीश राव भी मौजूद थे.

ये भी पढ़िए- भोपाल में क्लोरीन गैस के रिसाव से लोग हुए बेहोश, मची अफरा-तफरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़