तमिलनाडु में अवैध शराब पीने से 29 की मौत, इसमें मेथनॉल मिला था, एक अवैध शराब विक्रेता गिरफ्तार

तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में कथित रूप से अवैध शराब पीने से 29 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 100 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है और सीएम ने घटना की सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2024, 09:40 AM IST
  • सीबी-सीआईडी जांच के आदेश जारी
  • लगभग 100 लोग अस्पताल में भर्ती
तमिलनाडु में अवैध शराब पीने से 29 की मौत, इसमें मेथनॉल मिला था, एक अवैध शराब विक्रेता गिरफ्तार

नई दिल्लीः तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में कथित तौर पर अवैध देशी शराब पीने से 29 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 100 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मामले में अवैध शराब विक्रेता के. कन्नुकुट्टी (49) को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके पास से जब्त की गई करीब 200 लीटर अवैध शराब की जांच में सामने आया कि उसमें घातक 'मेथनॉल' मौजूद था. 

सीबी-सीआईडी जांच के आदेश जारी

मामले में मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस घटना की सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है. राज्य सरकार ने घटना के बाद कल्लाकुरिची के डीएम श्रवण कुमार जातावथ का तबादला कर दिया, जबकि पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीणा को निलंबित कर दिया. साथ ही नौ अन्य पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. इनमें कल्लाकुरिचि जिले की मद्यनिषेध शाखा के भी पुलिसकर्मी शामिल हैं. 

विपक्ष के नेता इडापड्डी के पलानीस्वामी ने कहा, 'जब से डीएमके सरकार सत्ता में आई है तब से अवैध शराब से मौतें हो रही हैं. मैं विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाता रहा हूं और कार्रवाई की मांग करता रहा हूं.' उन्होंने राज्य सरकार से इस मुद्दे पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की. 

राज्यपाल ने घटना पर जताया दुख

स्टालिन ने प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करने के लिए वरिष्ठ मंत्री ई वी वेलु और मा सुब्रमण्यम को कल्लाकुरिची भेजा. एम एस प्रशांत और रजत चतुर्वेदी को क्रमश: कल्लाकुरिची जिले के नए डीएम और पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है. वहीं तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने घटना पर दुख व्यक्त किया और 'गंभीर चिंता' व्यक्त की. मुख्यमंत्री स्टालिन ने ऐसे अपराधों को 'मजबूती' से कुचलने का प्रण लिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़