सुप्रीम कोर्ट के जज एमआर शाह को सीने में दर्द की शिकायत, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया जा रहा है हिमाचल से दिल्ली

जस्टिस एमआर शाह की तबीयत बिगड़ गई है. सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें हिमाचल से एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि चीफ जस्टिस एन वी रमणा अपने साथी जस्टिस को इलाज के लिए गृह मंत्रालय से लगातार सम्पर्क साधे हुए हैं. 

Written by - Nizam Kantaliya | Last Updated : Jun 16, 2022, 05:40 PM IST
  • जस्टिस एमआर शाह की तबीयत बिगड़ी
  • एयरलिफ्ट कर लाए जा रहे हैं दिल्ली
सुप्रीम कोर्ट के जज एमआर शाह को सीने में दर्द की शिकायत, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया जा रहा है हिमाचल से दिल्ली

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एम आर शाह की तबियत हिमाचल प्रदेश में बिगड़ गई. इस बात की जानकारी मिलते ही जस्टिस एम आर शाह को विमान से दिल्ली लाया जा रहा है. इस बात की जानकारी सूत्रों ने दी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि जस्टिस शाह सीने में कुछ तकलीफ के कारण अस्वस्थ महसूस कर रहे थे.

गृह मंत्रालय के संपर्क में हैं चीफ जस्टिस

सूत्रों ने बताया कि चीफ जस्टिस एन वी रमणा अपने साथी जस्टिस को इलाज के लिए दिल्ली लाने के वास्ते उनसे (न्यायमूर्ति शाह से) और गृह मंत्रालय से लगातार सम्पर्क साधे हुए हैं. जस्टिस शाह ने पिछले सप्ताह एक अवकाशकालीन पीठ की अध्यक्षता की थी. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक जस्टिस शाह को गुरूवार दोपहर करीब 12 बजे सीने में दर्द की शिकायत हुई.

एयर एंबूलेंस से लाए जा रहे हैं दिल्ली

सीने में दर्द की शिकायत के बाद स्थानीय डॉक्टरों ने उनकी जांच की. जिसके बाद जस्टिस शाह को एयर एंबूलेंस से हिमाचल प्रदेश से अब दिल्ली लाया जा रहा हैं. जस्टिस शाह अगले साल 15 मई 2023 को सुप्रीम कोर्ट से सेवानिवृत होंगे. जस्टिस शाह पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रह चुके हैं. इसके अलावा वह गुजरात उच्च न्यायालय में भी पूर्व न्यायाधीश के पद पर रह चुके हैं.

गौरव भाटिया ने किया ट्वीट

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने जस्टिस एमआर शाह की तबियत को लेकर ट्वीट भी किया है. उन्होंने लिखा,"सुप्रीम कोर्ट के माननीय जस्टिस एमआर शाह को हिमाचल में हार्ट अटैक का सामना करना पड़ा है. उन्हें दिल्ली लाए जाने के लिए सभी तैयारियां हो गई हैं. उनके जल्द स्वस्थ्य होने की ईश्वर से प्रार्थना है."

दिल्ली में होगा इलाज

जस्टिस शाह के निजी सचिव ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि उनकी छाती में काफी तकलीफ है. उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट करने के लिए तैयारियां हो गई हैं. आगे का उनका इलाज दिल्ली में होगा.

ये भी पढ़ें- सड़क पर खड़ी गाड़ी का फोटो पुलिस के पास भेजें, जल्द ही मिलेगा हर बार 500 रुपये का ईनाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़