राम मंदिर में तैनात SSF जवान की गोली लगने से मौत, यहां जानें पूरा मामला

Soldier Died in Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर में तैनात एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई है. जवान की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही  पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2024, 01:06 PM IST
  • SSF जवान की मौत
  • सुरक्षा में तैनात था
राम मंदिर में तैनात SSF जवान की गोली लगने से मौत, यहां जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: Soldier Died in Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर में एक जवान को गोली लग गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. वह SSF का जवान था, जो राम जन्म भूमि की सुरक्षा में तैनात था. साथी सुरक्षाकर्मी ने उसे सबसे पहले देखा. फिर जवान को ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जवान को गोली कैसे लगी, ये खबर लिखने तक स्पष्ट नहीं हो पाया. मामले का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही हो पाएगा.

VIP गेट पर तैनात था जवान

जानकारी के मुताबिक, घटना बुधवार सुबह सुबह 5.25 बजे की है. जवान VIP गेट पर तैनात था. सूचना मिलने पर आईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना घटनास्थल की जांच की. फिर फॉरेंसिक टीम को भी घटनास्थल पर जांच करने के लिए बुलाया गया. शुरुआती जांच में पुलिस इसे सुसाइड या हादसा मान रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि गोली कैसे चली.

 
अंबेडकरनगर का रहने वाला है जवान
मरती जवान का नाम शत्रुघ्न विश्वकर्मा है, जो अंबेडकरनगर के गांव कजपुरा गांव का रहने वाला था. वह 2019 बैच का जवान था. उसके साथियों ने बताया कि घटना के कुछ देर पहले वह मोबाइल देख रहा था, बीते कुछ दिनों से परेशान भी चल रहा था. मृत जवान मौके पर पहुंच गए हैं.

मार्च में भी एक जवान को लगी थी गोली
बता दें कि ये इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इसी अयोध्या राम मंदिर परिसर में एक सुरक्षा कर्मी को गोली लगने का मामला सामने आया था. 

4 साल पहले हुआ था SSF का गठन
गौरतलब है उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (SSF) का 4 साल पहले गठन किया था. इस फोर्स के पास बिना वारंट के किसी की गिरफ्तारी का अधिकार है. इनके पास घर की तलाशी का अधिकार भी है. 

ये भी पढ़ें- Modi in Bihar: क्यों खास है नालंदा विश्वविद्यालय, पीएम मोदी ने किया नवनिर्मित कैंपस का उद्घाटन, जानें- इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़