सपा नेता स्वामी प्रसाद के फिर बिगड़े बोल, कहा- 'राम की प्राण प्रतिष्ठा ड्रामा, साधु-संत आतंकी'

SP Leader Swami prasad maurya: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि भगवान राम हजारों साल से पूजनीय हैं. उनकी प्राण प्रतिष्ठा एक ड्रामा है. यह सब साधु संत के भेष में आतंकी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2023, 08:25 PM IST
  • एक बार फिर विवादों में स्वामी प्रसाद
  • साधु-संतों को बताया आतंकी
सपा नेता स्वामी प्रसाद के फिर बिगड़े बोल, कहा- 'राम की प्राण प्रतिष्ठा ड्रामा, साधु-संत आतंकी'

नई दिल्ली: SP Leader Swami prasad maurya: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. उन्होंने भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को ड्रामा और साधु-संतों को आतंकी बताया है. इससे पहले भी मौर्या ने कई विवादित बयान दिए हैं. हाल ही में उन्होंने मां लक्ष्मी पर भी विवादस्पद बयान दिया था. 

क्या बोले स्वामी प्रसाद
यूपी के फतेहपुर में नहर कॉलोनी में स्वामी प्रसाद ने ये विवादित बयान दिया. यहां वे राष्ट्रीय संविधान जागरूक समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि भगवान राम हजारों साल से पूजनीय हैं. उनकी प्राण प्रतिष्ठा एक ड्रामा है. यह सब साधु संत के भेष में आतंकी हैं.

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र में मोबाइल, पोस्टर और बैनर पर रोक लगाई गई है, स्वामी प्रसाद ने इस पर सरकार का समर्थन किया है. हालांकि, उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर आरक्षण को खत्म करने का आरोप लगाया है. उन्होंने यअह भी कहा कि जांच एजेंसियों के जरिए विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है. 

पहले भी दे चुके विवादित बयान
गौरतलब है हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा था कि बच्चे पैदा होते हैं तो उनके दो हाथ होते हैं, ऐसे में देवी लक्ष्मी के चार हाथ कैसे हो सकते हैं. इससे पहले इसी साल जनवरी में  स्वामी प्रसाद मौर्य श्रीरामचरितमानस की एक चौपाई का जिक्र करते हुए कहा था कि इसमें पिछड़ों, दलितों और महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी हैं, ये करोड़ों लोगों की भावना को ठेस पहुंचाती है. इस पर पाबंदी लगनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय गृह राज्य मंत्री टेनी ने कहा- 'जरूर लागू होगा CAA', तारीख भी बता दी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़