VIDEO: जब स्मृति ईरानी के साथ बिल गेट्स ने खिचड़ी में लगाया तड़का, बच्चे का अन्नप्राशन भी कराया

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने गुरुवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के साथ खिचड़ी बनाना सीखा. उन्होंने खिचड़ी में तड़का भी लगाया. इसका वीडियो स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है, जो वायरल हो गया है. बिल गेट्स ने खिचड़ी में तड़का लगाने के साथ-साथ बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार भी कराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2023, 12:52 PM IST
  • पोषण 2.0 योजना के प्रशासकों से की मुलाकात
  • 'स्वस्थ भविष्य की दिशा में प्रगति कर रहा भारत'
VIDEO: जब स्मृति ईरानी के साथ बिल गेट्स ने खिचड़ी में लगाया तड़का, बच्चे का अन्नप्राशन भी कराया

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने गुरुवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के साथ खिचड़ी बनाना सीखा. उन्होंने खिचड़ी में तड़का भी लगाया. इसका वीडियो स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है, जो वायरल हो गया है. बिल गेट्स ने खिचड़ी में तड़का लगाने के साथ-साथ बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार भी कराया. 

पोषण 2.0 योजना के प्रशासकों से की मुलाकात
बिल गेट्स ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से आयोजित 'पोषण के माध्यम से सशक्तिकरण: नए भारत की महिलाओं का जश्न' कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने पोषण 2.0 योजना के तहत काम करने वाले प्रशासकों से भी मुलाकात की, जो देश में महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही हैं.

 

'स्वस्थ भविष्य की दिशा में प्रगति कर रहा है भारत'
इस संबंध में बिल गेट्स ने ट्वीट कर कहा, भारत डेटा और निगरानी पर ध्यान केंद्रित करने के साथ पोषण 2.0 के माध्यम से महिलाओं और बच्चों के लिए स्वस्थ भविष्य की दिशा में मजबूती से प्रगति कर रहा है. उन्होंने कहा कि वे इस कार्यक्रम में दो अद्भुत प्रशासकों, एमी जोसेफ और लक्ष्मी प्रिया से भी मिले, जो पोषण परिणामों को बेहतर बनाने में मदद कर रही हैं.

 

'सरकार की योजनाओं ने बदला महिलाओं का जीवन'
वहीं, स्मृति ईरानी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पोषण, स्वास्थ्य और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाली केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि पोषण, जनधन, आयुष्मान भारत जैसी पहल ने भारत में लाखों महिलाओं के जीवन को बदल दिया है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की विकास यात्रा में महिलाएं न सिर्फ केन्द्र में रही हैं बल्कि नेतृत्व भी कर रही हैं.

इस मौके पर बिल गेट्स ने एक बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार भी किया. बिल गेट्स ने भारत के सुपर फूड और इसके पोषण घटक को समझा और तारीफ की. उन्होंने स्मृति ईरानी से श्रीअन्न खिचड़ी पकाने की विधि भी सीखी और तड़का भी लगाया.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः Weather Update Today: इन राज्यों में अगले तीन दिन बारिश के आसार, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़