उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री की हत्या कराने की थी साजिश, एसआईटी ने किया बड़ा खुलासा

एसआईटी ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या कराने की साजिश का खुलासा किया है. राज्य के उधम सिंह नगर जिले के गेहूं चोरी के आरोपी हीरा सिंह ने ही सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रची थी. पुलिस उसे पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2023, 12:24 PM IST
  • हत्या के लिए 5.70 लाख रुपये दिए थे एडवांस
  • हत्या को सड़क हादसे का रूप देने की थी साजिश
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री की हत्या कराने की थी साजिश, एसआईटी ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः एसआईटी ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या कराने की साजिश का खुलासा किया है. राज्य के उधम सिंह नगर जिले के गेहूं चोरी के आरोपी हीरा सिंह ने ही सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रची थी. पुलिस उसे पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

किसी बड़े गैंग का नाम सामने नहीं आया
वहीं अब एसआईटी की जांच में भी हीरा सिंह ही आरोपी साबित हुआ है. किसी बड़े गैंग का नाम सामने नहीं आया है. पुलिस ने बताया की हीरा सिंह पहले गेहूं चोरी के मामले में जेल गया था. जेल जाने के लिए वो कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को जिम्मेदार मानता था. इस दौरान उसकी मुलाकात जेल में एनडीपीएस के मुकदमे में बंद सतपाल से हुई और हीरा ने सतपाल के साथ मिलकर मंत्री सौरभ बहुगुणा को मारने की साजिश रची.

हत्या के लिए 5.70 लाख रुपये दिए थे एडवांस
पुलिस ने बताया कि आरोपी हीरा ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को मारने के लिए 5.70 लाख रुपये एडवांस दिए थे. पुलिस ने हीरा सिंह से 2.70 लाख बरामद भी किए हैं. वहीं इस मामले में तत्कालीन एएसपी एसटीएफ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था, जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई. इसके बाद चली कई महीनों की जांच में अब एसआईटी ने शासन को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

हत्या को सड़क हादसे का रूप देने की थी साजिश 
इस पूरे मामले में एसआईटी ने हीरा सिंह को ही आरोपी साबित किया है. उसने ही हत्या के लिए सुपारी दी थी. वहीं ये भी जानकारी सामने आई है. कि सड़क हादसे में मंत्री की मौत कुछ इस तरह हो कि ये हादसा लगे हत्या नहीं.

विजय बहुगुणा के बेटे हैं सौरभ बहुगुणा
बता दें कि सौरभ बहुगुणा सितारगंज से विधायक हैं. वह उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा के पोते हैं. वह पुष्कर धामी सरकार में पशुपालन, मत्स्य पालन, कौशिल विकास और रोजगार और गन्ना विकास मंत्री हैं.

यह भी पढ़िएः पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर जा रहे किसान, पुलिस ने बॉर्डर पर लगाए बैरिकेड्स

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़