Shafiqur Rahman Barq: 'हिजाब से बच्चियां काबू में रहती हैं...', जानें शफीकुर्रहमान बर्क के 5 विवादित बयान

Shafiqur Rahman Barq Conrtoversial Statements: संभल सीट से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 93 साल की उम्र में निधन हो गया. वे अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2024, 11:19 AM IST
  • 93 साल की उम्र में निधन हुआ
  • विवादित बयानों से चर्चा में रहते थे
Shafiqur Rahman Barq: 'हिजाब से बच्चियां काबू में रहती हैं...', जानें शफीकुर्रहमान बर्क के 5 विवादित बयान

नई दिल्ली: Shafiqur Rahman Barq Conrtoversial Statements: उत्तर प्रदेश की संभल सीट से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 93 साल की उम्र में निधन हो गया. शफीकुर्रहमान बर्क लंबे समय से बीमार थे. बर्क का इलाज मुरादाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था. बर्क अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते थे. आइए, जानते हैं उनके 5 विवादित बयान. 

'हिजाब पर बैन लगा तो बढ़ेगी आवारगी'
सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा था कि अगर हिजाब पर से बैन लगा दिया तो लड़कियां बेपर्दा घूमेंगी. हर जगह पर आवारगी बढ़ेगी.

'हिजाब पहनने से बच्चियां काबू में रहती हैं'
शफीकुर्रहमान ने कहा था कि जब बच्चियां बड़ी होने लगती हैं तो उन्हें कंट्रोल में करने के लिए हिजाब जरूरी है. हिजाब पहनने से बच्चियां काबू में रहती हैं. 

'बाबरी मस्जिद वापस दी जाए'
शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा था कि वे राम मंदिर के उद्घाटन में बिल्कुल नहीं जाएंगे. हमारी मस्जिद पर ताकत के जरिए उन्होंने कब्जा कर लिया. हम तो अल्लाह से दुआ करेंगे कि जो बाबरी मस्जिद हमसे छीनी गई है, वो हमें वापस दे दी जाए.

'PFI के पर जुल्म हो रहा है'
शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा था कि PFI (पापुलर फ्रंट आफ इंडिया) एक संस्था है. NIA (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) की छापेमारी करके उन पर जुल्म हो रहा है. उनका क्या जुर्म है. उनका पैसा और पार्टियां उनका प्रोग्राम चलाती हैं, तो उनका जुर्म क्या है. उनको गिरफ्तार क्यों किया जा रहा है.

'मुसलमान बदला नहीं ले सकते'
शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा था कि ट्रेन में मुस्लिम यात्री के साथ मारपीट का मामला मुसलमान कौम के लिए चैलेंज है. सपा सांसद वर्क ने मुसलमानों को उकसाते हुए यह भी कहा है की क्या मुसलमान कौम में अब इतना भी दम नहीं है कि बदला ले सकें. 

ये भी पढ़ें- यूपी के मुसलमानों की बुलंद आवाज शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, संभल से थे सपा सांसद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़