गणेश उत्सव में गणपति के साथ लगेगी वीर सावरकर की तस्वीर, कर्नाटक के हिंदू संगठनों का ऐलान

कर्नाटक में मनाए जाने वाले गणेश उत्सव के दौरान हिंदू संगठनों ने भगवान गणेश की मूर्तियों के पास वीर सावरकर की तस्वीर लगाने का फैसला किया है. हिंदू कार्यकर्ताओं से भगवान गणेश उत्सव को 'वीर सावरकर उत्सव' के रूप में मनाने का आह्वान किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2022, 10:13 AM IST
  • कर्नाटक में गणेश उत्सव में लगेगी सावरकर की फोटो
  • राज्य के हिंदू संगठनों गणेश उत्सव द्वारा किया ऐलान
गणेश उत्सव में गणपति के साथ लगेगी वीर सावरकर की तस्वीर, कर्नाटक के हिंदू संगठनों का ऐलान

नई दिल्ली: कर्नाटक के हिंदू संगठनों के द्वारा इस बार मनाए जाने वाले गणेश उत्सव को लेकर एक बड़ा फैसला किया गया है. कर्नाटक में मनाए जाने वाले गणेश उत्सव के दौरान हिंदू संगठनों ने भगवान गणेश की मूर्तियों के पास वीर सावरकर की तस्वीर लगाने का फैसला किया है. 

कर्नाटक में वीर सावरकर के बैनर पर हुआ था विवाद

बता दें, कर्नाटक में शिवमोग्गा और अन्य जगहों पर वीर सावरकर का बैनर लगाने को लेकर 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर विवाद भी हुआ था. शिवमोग्गा में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने को लेकर दो लोगों पर चाकू से हमला करने का मामला सामने आने के बाद, पुलिस द्वारा एक हमलावर के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया गया था. इसी बीच, कर्नाटक में हिंदू संगठनों ने इस बार भगवान गणेश की मूर्तियों के पास वीर सावरकर की तस्वीरें लगाने का फैसला किया है. 

वीर सावरकर उत्सव मनाने का किया गया अह्वान

श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुतालिक ने ऐलान करते हुए हिंदू कार्यकर्ताओं से भगवान गणेश उत्सव को 'वीर सावरकर उत्सव' के रूप में मनाने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा, " गणेश उत्सव में वीर सावरकर की तस्वीर भगवान गणेश की मूर्ति के पास रखी जाएगी और उनकी पूजा की जाएगी."

इतिहास ना जानने वाले कर रहे सावरकर का अपमान

मुतालिक ने कहा, "वीर सावरकर प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी थे, उन्हें अंडमान जेल में 11 साल तक रखा गया, जो लोग इतिहास नहीं जानते वे वीर सावरकर को गाली दे रहे हैं और उनका अपमान कर रहे हैं. श्रीराम सेना ने इस साल के गणेश उत्सव को सावरकर के त्योहार के रूप में मनाने का फैसला किया है. उत्सव के दौरान विभिन्न कार्यक्रम, प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी और कर्नाटक में वीर सावरकर के बारे में जागरूकता पैदा की जाएगी."

यह भी पढ़ें: शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, हरियाणा और पंजाब सरकार ने जताई सहमति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़