सनातन धर्म के बाद उदयनिधि का अमित शाह पर निशाना, 'हिंदी प्रेम' के लिए कर डाली आचोलना

हाल में उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से कर बड़े राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया था. बाद में उन्होंने अपने बयान से पीछे हटने से भी इनकार कर दिया था. अब उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री की आलोचना की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2023, 05:31 PM IST
  • अमित शाह के बयान की आलोचना.
  • बोले- हिंदी भाषा का थोपना बंद करें.
सनातन धर्म के बाद उदयनिधि का अमित शाह पर निशाना, 'हिंदी प्रेम' के लिए कर डाली आचोलना

नई दिल्ली. तमिलनाडु में सत्तारूढ़ डीएमके पार्टी के नेता और राज्य में मंत्री उदयनिधि ने अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी के बाद अब उदयनिधि ने अमित शाह पर हिंदी प्रेम के लिए निशाना साधा है. उन्होंने अपने X अकाउंट पर पोस्ट कर रहा है-मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान की सख्त निंदा करता हूं कि जिसमें उन्होंने हिंदी को भारत को यूनाइट करने वाली शक्ति बताया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि हिंदी अन्य क्षेत्रीय भाषाओं को भी सशक्त कर रही है. 

'हिंदी थोपना बंद करें'
उदयनिधि ने यह पोस्ट #StopHindiImposition हैशटैग के साथ किया है. उन्होंने लिखा- हम यहां तमिल बोलते हैं, केरल में मलयालम बोली जाती है. इसमें हिंदी कहां मिलती है और हमें सशक्त करती है? अमित शाह को गैर-हिंदी भाषाओं को क्षेत्रीय कहकर शोषण बंद कर देना चाहिए.  

हिंदी दिवस पर बोले अमित शाह
बता दें अमित शाह ने एक पोस्ट में लिखा है- दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की भाषाओं की विविधता को एकता के सूत्र में पिरोने का नाम 'हिंदी' है. स्वतंत्रता आन्दोलन से लेकर आजतक देश को एकसूत्र में बांधने में हिंदी की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है. आइए, ‘हिंदी दिवस’ के अवसर पर राजभाषा हिंदी सहित सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त करने का संकल्प लें.

उदयनिधि के बयान पर बवाल
हाल में उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से कर बड़े राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया था. बाद में उन्होंने अपने बयान से पीछे हटने से भी इनकार कर दिया था. उनके बाद डीएमके नेता ए राजा लगातार सनातन धर्म पर हमले कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी लगातार इन बयानों का विरोध कर रही है. 

यह भी पढ़िएः PAK vs SL: POK में जन्मा ये खिलाड़ी आज करेगा डेब्यू, आग उगलती हैं उसकी गेंदें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़