Wrestlers Protest: साक्षी मलिक ने आंदोलन से खुद को किया अलग? जानें क्या है सच्चाई

साक्षी मलिक ने पहलवानों के आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है और वो रेलवे में अपनी जॉब पर लौट गई हैं. ऐसी खबर सामने आने के बाद उन्होंने इस दावे को खारिज कर दिया है. रविवार को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2023, 03:55 PM IST
  • पहलवानों के आंदोलन से साक्षी मलिक ने खुद को नहीं किया अलग?
  • ये झूठ है कि रेलवे में अपनी जॉब पर वापस लौट गई रेसलर साक्षी
Wrestlers Protest: साक्षी मलिक ने आंदोलन से खुद को किया अलग? जानें क्या है सच्चाई

नई दिल्ली: रेसलर साक्षी मलिक ने पहलवानों के आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है. मी़डिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि वो रेलवे में अपनी जॉब पर वापस लौट गई हैं. हालांकि इस खबर पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए उसे गलत करार दे दिया. इससे पहले रविवार को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के खिलाफ मामले पर चर्चा की थी.

क्या खत्म हो गया पहलवानों का आंदोलन?
साक्षी ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए इस खबर को अफवाह करार दिया है. उन्होंने लिखा, 'ये खबर बिलकुल ग़लत है. इंसाफ़ की लड़ाई में ना हम में से कोई पीछे हटा है, ना हटेगा. सत्याग्रह के साथ साथ रेलवे में अपनी ज़िम्मेदारी को साथ निभा रही हूँ. इंसाफ़ मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है. कृपया कोई ग़लत खबर ना चलाई जाए.'

पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में मोर्चा खोल रखा था. 23 अप्रैल से ये पहलवान जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे. बृजभूषण शरण पर पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. पहलवान अपने आंदोलन में बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

पहलवानों ने बृजभूषण शरण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. इससे पहले जनवरी में भी पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दिया था. नई संसद के उद्घाटन समारोह के दिन पहलवानों के साथ हुई बदसलूकी की तस्वीर सभी ने देखी.

कपिल सिब्बल ने जताया ये अंदेशा
राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की पहलवानों की मांग के बीच सोमवार को सरकार पर निशाना साधते हुए अंदेशा जताया कि भाजपा सांसद को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तथा एक ‘कमजोर’ आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा और फिर उन्हें जमानत मिल जाएगी.

उच्चतम न्यायालय में प्रदर्शनरत पहलवानों की पैरवी कर रहे सिब्बल का यह बयान तब आया है जब ऐसी जानकारी है कि महिला पहलवानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार देर शाम यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. पहलवान बजरंग पूनिया के हवाले से बताया गया कि पहलवानों के प्रतिनिधिमंडल ने शाह से मुलाकात की.

सिब्बल ने ट्वीट किया, 'अमित शाह ने पहलवानों के दल से मुलाकात की. समाधान के लिए कुश्ती. मेरा अंदेशा : कोई गिरफ्तारी नहीं होगी. कमजोर आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा. बृजभूषण शरण सिंह को जमानत मिल जाएगी. फिर वे कहेंगे कि मामला न्यायालय के विचाराधीन है.' दिल्ली पुलिस ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं जिनमें एक प्राथमिकी नाबालिग पहलवान के आरोपों के आधार पर पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत दर्ज की गई है.

इसे भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Live: अवधेश राय के हत्यारे मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, जानें हर अपडेट सबसे पहले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़