मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान के लिए शराब लेकर घुसा रूसी शख्स, पुलिस ने पकड़ कर जेल में डाला

बिहार के एक बौद्ध मंदिर में शराब की एक छोटी बोतल ले जाने के आरोप में एक रूसी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. बिहार में शराब पर प्रतिबंध है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 03:10 PM IST
  • महाबोधि मंदिर में ले गया था वोदका
  • आरोपी गया के केंद्रीय कारागार में है बंद
मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान के लिए शराब लेकर घुसा रूसी शख्स, पुलिस ने पकड़ कर जेल में डाला

नई दिल्लीः बिहार के एक बौद्ध मंदिर में शराब की एक छोटी बोतल ले जाने के आरोप में एक रूसी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. बिहार में शराब पर प्रतिबंध है. 

महाबोधि मंदिर में ले गया था वोदका
ऐसा बताया जा रहा है कि रूसी नागरिक किसी तांत्रिक अनुष्ठान के लिए मंदिर में शराब लेकर गया था. बोधगया के पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि विदेशी नागरिक को बृहस्पतिवार को महाबोधि मंदिर परिसर में वोदका (रूसी शराब) की 10 एमएल बोतल के साथ पकड़ा गया. 

अजय कुमार ने कहा, ‘मंदिर परिसर में कड़ी सुरक्षा है और आगंतुकों को तलाशी के बाद प्रवेश दिया जाता है. रूसी नागरिक के पास जब बोतल मिली, तो उसने कहा कि वह कोई तांत्रिक अनुष्ठान करना चाहता है.’

आरोपी गया के केंद्रीय कारागार में है बंद
उन्होंने बताया कि रूसी नागरिक के खिलाफ राज्य में लगभग सात साल से लागू कड़े प्रतिबंध कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. कुमार के मुताबिक, रूसी नागरिक को एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. वह इस समय गया स्थित केंद्रीय कारागार में बंद है. 

पुलिस को चकमा देने की फिराक में था
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी शख्स रूस का बौद्ध भिक्षु है. उसकी पहचान इडिपसी एयास के रूप में हुई है. पुलिस की ओर से मामले में कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि रूसी शख्स पुलिस को चकमा देने की फिराक में था, लेकिन स्कैनर मशीन में उसकी चालाकी पकड़ी गई. 

बता दें कि बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में पहले भी शराब ले जाने के सबूत मिले हैं. इससे पहले दिसंबर में मंदिर परिसर में शराब की बोतलें मिली थीं. सुरक्षाकर्मियों ने बैरक के पास से बोतलें मिलने पर कार्रवाई की थी. तब चार सुरक्षा कर्मियों को सस्पेंड किया गया था.

यह भी पढ़िएः भारत जोड़ो यात्रा और गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच जम्मू में दो धमाके, सात घायल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़