मणिपुर हिंसा पर RSS चीफ भागवत ने शाह को दी सलाह, कहा- 'गृह मंत्री वहां जाकर...'

Mohan Bhagwat on Manipur Violence: राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मणिपुर हिंसा हुई नहीं है, बल्कि करवाई गई है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या मणिपुर हिंसा के पीछे सीमा पार के आतंकियों का हाथ था?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2023, 01:38 PM IST
  • मणिपुर हिंसा पर भागवत ने उठाए सवाल
  • कहा- यहां झगड़ा होने से किसे फायदा?
मणिपुर हिंसा पर RSS चीफ भागवत ने शाह को दी सलाह, कहा- 'गृह मंत्री वहां जाकर...'

नई दिल्ली: Mohan Bhagwat on Manipur Violence: मणिपुर में बीते कई महीनों से हिंसा हो रही है. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत का अब इस मामले पर बयान आया है. भागवत ने कहा कि मणिपुर हिंसा हुई नहीं, बल्कि करवाई गई है. मणिपुर जैसे शांत राज्य में ये हिंसा की आग किसने फैलाई है. क्या इसमें बाहरी ताकतों का हाथ है. 

भागवत ने उठाए सवाल
नागपुर में दशहरे के मौके पर आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में भागवत ने मणिपुर हिंसा पर विस्तार से अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि मणिपुर शांत था, अचानक आपसी फूट की वजह से आग कैसे लग गई. क्या मणिपुर हिंसा के पीछे सीमा पार के आतंकियों का हाथ था? मैतेई और कुकी समाज को एक-दूसरे के सामने खड़ा करने के पीछे कौन है? सीमवर्ती क्षेत्र में झगड़ा होने से किसे फायदा है?

'गृह मंत्री मणिपुर जाकर बैठें'
RSS चीफ मोहन भागवत ने आगे कहा कि गृह मंत्री और अन्य मंत्री वहां जाकर बैठें. इस हिंसा को देखने पर पता चलता है कि अह स्वतः नहीं हुई है, बल्कि इसे करवाया गया है. मणिपुर में संघ के स्वंयसेवक काम कर रहे हैं, हमें उन पर गर्व है. मणिपुर में लोगों के बीच का विश्वास टूट गया है, इसे फिर से स्थापित करने में लंबा समय लगेगा.

ये भी पढ़ें- Jharkhand: इंसानी जान से ज्यादा कीमती हुई भैंस, जानें क्यों हुई 16 साल के लड़के की पीट-पीटकर हत्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़