एक करोड़ का फ्लैट और AUDI कार, पुलिस के जाल में फंसा ये 'धनवान चोर'

Rich thief Rohit Solanki: सोलंकी चोरी करने के लिए आलीशान होटलों में रुकता था, फ्लाइट से यात्रा करता था और दिन में होटल कैब बुक करता था. वह चोरी की योजना बनाने के लिए दिन में सोसाइटियों में जासूसी करता था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 6, 2024, 01:45 PM IST
  • वापी में एक लाख रुपये की चोरी के मामले में गिरफ्तारी
  • जांच में चोर की आलीशान जीवनशैली का खुलासा
एक करोड़ का फ्लैट और AUDI कार, पुलिस के जाल में फंसा ये 'धनवान चोर'

Rich thief Rohit Solanki: गुजरात पुलिस ने हाल ही में एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जिसका कई राज्यों में लूटपाट करने का लंबा इतिहास रहा है. पिछले महीने रोहित कनुभाई सोलंकी वापी में एक लाख रुपये की चोरी के सिलसिले में पुलिस के जाल में फंसा था. हालांकि, पुलिस को तब झटका लगा जब जांच में सोलंकी की आलीशान जीवनशैली का पता चला, जिसने 19 डकैतियों को कबूल किया है.

अपनी जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि सोलंकी मुंबई के मुंब्रा इलाके में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत के आलीशान फ्लैट में रहता था और ऑडी कार चलाता था.

पूछताछ के दौरान सोलंकी ने 19 डकैतियों की बात कबूल की. ​​इनमें वलसाड में तीन, सूरत में एक, पोरबंदर में एक, सेलवाल में एक, तेलंगाना में दो, आंध्र प्रदेश में दो, मध्य प्रदेश में दो और महाराष्ट्र में एक शामिल है. उसने रिश्वत देने के जरिए महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में छह और चोरियां करने की बात भी कबूल की.

शादी के लिए नाम बदला
उसका कई राज्यों में अपराध करने का इतिहास है. पुलिस को यह भी पता चला कि सोलंकी ने एक मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए अपना नाम बदलकर अरहान रख लिया था.

वलसाड जिले की पुलिस ने सोलंकी के काम करने के तरीके का भी खुलासा किया. सोलंकी चोरी करने के लिए आलीशान होटलों में रुकता था, फ्लाइट से यात्रा करता था और दिन में होटल कैब बुक करता था. वह चोरी की योजना बनाने के लिए दिन में सोसाइटियों में जासूसी करता था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़