शिवसेना के इस बागी विधायक ने खोल दी उद्धव की पोल, बताया क्या है बगावत की वजह

बागी शिवसेना विधायक ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर शिवसेना के विधायकों को अपनी ही पार्टी से बगावत क्यों करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि ठाकरे की 'मंडली' की वजह से मौजूदा स्थिति उत्पन्न हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 04:50 PM IST
  • विधायकों ने क्यों की शिवसेना से बगावत
  • उद्धव ठाकरे पर किया जोरदार प्रहार
शिवसेना के इस बागी विधायक ने खोल दी उद्धव की पोल, बताया क्या है बगावत की वजह

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से शिवसेना के बागी विधायक ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले चार लोगों की 'मंडली' की वजह से बगावत हुई. बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र में सियासी घमासान देखने को मिल रहा है. उद्धव की कुर्सी गई और उनके साथी एकनाथ शिंदे की ताजपोशी हुई. अब विधायक बता रहे हैं कि उन्होंने क्यों ऐसा किया.

विधायकों ने बताया क्यों की बगावत?

विधानसभा में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सरकार के आसानी से विश्वासमत हासिल करने के एक दिन बाद मीडिया से बातचीत में वैजापुर के विधायक रमेश बोरनारे ने कहा, 'शिंदे के मुख्यमंत्री बनने से शिव सैनिक खुश हैं.'

हालांकि उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या गत ढाई साल तक ठाकरे के मुख्यमंत्री रहते हुए उनके निर्वाचन क्षेत्र का विकास कार्य बाधित हुआ था.

किसी का नाम लिए बिना साधा निशाना

उन्होंने बिना नाम लिए कहा, 'उल्लेखनीय रूप से 50 विधायक साथ छोड़ शिंदे के पक्ष में आ गए. लेकिन मैं इस स्थिति के लिए उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार नहीं मानता. इसके लिए उनके चारों ओर मौजूद चार लोगों की मंडली जिम्मेदार है.'

बोरनारे ने कहा कि शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे हमारे आदर्श हैं और हम ठाकरे परिवार को नहीं भूल सकते हैं. उन्होंने कहा कि वह शिंदे गुट से जुड़े ताकि वैजापुर के पांच अहम मुद्दों का समाधान किया जा सके.

विधायक रमेश बोरनारे ने कहा, 'अगर इन मुद्दों का समाधान नहीं होता तो मतदाता मुझे वर्ष 2024 (के चुनाव में) माफ नहीं करेंगे.' शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों के गुवाहाटी में डेरा डालने के दौरान औरंगाबाद में उनके खिलाफ हुए प्रदर्शन का संदर्भ देते हुए बोरनारे ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे शिव सैनिकों को भ्रमित किया गया था.

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र में कौन-कौन बनेगा मंत्री? फडणवीस ने बताया कब होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़