पढ़ें केजरीवाल की पीएम को लिखी चिट्ठी, जानें नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर क्या कहा

केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखे खत में लिखा, देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करंसी पर एक तरफ महात्मा गांधी की और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 01:46 PM IST
  • दिल्ली सीएम ने सवाल पूछा कि हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब क्यों हैं
  • आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है
पढ़ें केजरीवाल की पीएम को लिखी चिट्ठी, जानें नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर क्या कहा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोट पर मां लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने की मांग को लेकर अगला कदम बढ़ा दिया है. इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के नाम बाकायदा एक खत लिखा है. आइये जानते हैं कि इस खत में आखिर अरविंद केजरीवाल ने क्या लिखा है. और नोट पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर लगाने को लेकर क्या तर्क दिए हैं. 

क्या लिखा है खत में
आदरणीय प्रधानमंत्री जी, 
देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करंसी पर एक तरफ महात्मा गांधी की और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए. आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है. आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है. दिल्ली सीएम ने सवाल पूछा कि हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब क्यों हैं.

केजरीवाल आगे एक तरफ हम सभी देशवासियों को कड़ी मेहनत की जरूरत है तो दूसरी तरफ हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए, ताकि हमारे प्रयास फलीभूंत हों. सही नीति कड़ी मेहनत और भगवान का आशीर्वाद के संगम से ही देश तरक्की करेगा.

सीएम केजरीवाल ने अंतिम पैरे में लिखा, कल एक प्रेस वार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इस्तीफे की मांग की. तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिला है. लोगों में इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है. सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए. 
सादर सहित
अरविंद केजरीवाल

ये भी पढ़िए- ऑटो-कैब ड्राइवर ने राइड कैंसिल की तो लगेगा भारी जुर्माना, इस राज्य में बदले ट्रैफिक रूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़