Rau IAS के बेसमेंट से बाहर क्यों नहीं निकल पाए तीनों स्टूडेंट्स, चश्मदीद का बड़ा दावा

Rau IAS Flooding Updates: राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव IAS अकादमी के बेसमेंट में हुए हादसे को लेकर एक चश्मदीद की ओर से बड़ा दावा किया गया है. आइए जानते हैं कि इस पूरे मामले पर चश्मदीद की ओर से क्या दावा किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2024, 09:28 AM IST
  • 'बेसमेंट में लगा है बायोमेट्रिक'
  • 'हादसे के पीछे प्रशासन जिम्मेदार'
Rau IAS के बेसमेंट से बाहर क्यों नहीं निकल पाए तीनों स्टूडेंट्स, चश्मदीद का बड़ा दावा

नई दिल्लीः Rau IAS Flooding Updates: राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव IAS अकादमी के बेसमेंट में हुए हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. शनिवार 27 जुलाई को हुई भारी बारिश का पानी IAS संस्थान के बेसमेंट में भर गया, जिसमें फंसने से तीन छात्रों की मौत हो गई. इस मौत के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. 

चश्मदीद का बड़ा दावा 
इसी बीच एक चश्मदीद ने इस हादसे को लेकर बड़ा दावा किया है. चश्मदीद ने एबीपी न्यूज से बातचीत में दावा किया कि इस हादसे के पीछे कई हद तक संस्थान के गेट पर लगा बायोमेट्रिक जिम्मेदार है. चश्मदीद का कहना है कि IAS संस्थान के गेट पर बायोमेट्रिक लगा हुआ है और शायद पानी की वजह से मशीन खराब हो गई थी. लिहाजा छात्र बेसमेंट से बाहर नहीं निकल पाए. 

'बेसमेंट में लगा है बायोमेट्रिक' 
चश्मदीद ने कहा, 'राव आईएएस अकादमी के बेसमेंट में बायोमेट्रिक लगा हुआ है. आप बिना अंगूठा लगाए संस्थान के अंदर या बाहर नहीं आ-जा सकते हैं. मुझे लग रहा है कि बायोमेट्रिक मशीन पानी की वजह से खराब हो गई थी. लिहाजा कोई बाहर नहीं निकल पाया और छात्र भीतर ही फंसे रह गए.' 

'हादसे के पीछे प्रशासन जिम्मेदार'
चश्मदीद ने आगे बताया कि इस हादसे के पीछे प्रशासन जिम्मेदार है. इस घटना के बाद क्षेत्र के मौजूदा सांसद और विधायक दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. इस पूरे मामले पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने कहा, 'मामले के प्रकाश में आने के बाद हमने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है. हमारी फोरेंसिक टीम साक्ष्य जुटाने में लग गई है. हम इस मामले में उचित जांच के लिए प्रतिबद्ध हैं. अभी तक दो लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है.'

ये भी पढ़ेंः लक्ष्मण आचार्य असम तो गुलाब चंद कटारिया पंजाब, जानें किन-किन राज्यों के राज्यपाल बदले, देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़