Rajya Sabha Election: डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा पर्चा, 10 जून को मतदान

डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने बीजेपी समर्थित राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा भरा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2022, 01:03 PM IST
  • आज राज्यसभा चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन है
  • 10 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे
Rajya Sabha Election: डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा पर्चा, 10 जून को मतदान

दिल्ली: Rajya Sabha Election: राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने आज मंगलवार 31 मई को अपना नामांकन भर दिया है. डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने बीजेपी समर्थित राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा भरा है.  नामांकन करने के पहले डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने जयपुर में बीजेपी विधायकों और राज्य के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. बता दें कि आज राज्यसभा चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन है. 

मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे
नामांकन और मुलाकात के पहले डॉक्टर सुभाष चंद्रा जयपुर के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने भगवान गणेश का आशीर्वाद लिया और प्रथम पूज्य दरबार में हाजिरी लगाई.

10 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान
राज्य सभा के लिए 10 जून को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे. मतों की गिनती का काम 10 जून शाम 5 बजे से शुरू कर दिया जाएगा. ज्ञात हो कि राज्यसभा की 245 सीटों में से इस साल 21 जून से 1 अगस्त के बीच 15 राज्यों की 57 राज्यसभा के सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

अगस्त तक है कार्यकाल
डॉक्टर सुभाष चंद्रा का राज्यसभा सांसद के रूप में कार्यकाल इस साल 1 अगस्त को खत्म हो रहा था. वह पिछली बार हरियाणा से राज्यसभा सदस्य चुने गए थे. बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए 24 मई को अधिसूचना जारी की गई थी. 31 मई यानी आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है. 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 3 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं. 

ये भी पढ़िए- PM Kisan Yojana की 11वीं किस्त हुई जारी, पीएम मोदी ने खुद भेजे 2 हजार रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़