BJP के इस MP ने दिया विवादित बयान, राजनाथ को मांगनी पड़ गई माफी

Loksabha: भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में विवादित बयान दिया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिधूड़ी के बयान पर खेद प्रकट किया. जबकि कांग्रेस बिधूड़ी को लोकसभा से निष्कासित करने की मांग कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2023, 02:22 PM IST
  • बसपा सांसद को लोकसभा में कहे गए अपशब्द
  • संसद के रिकॉर्ड से हटा भाजपा सांसद का बयान
BJP के इस MP ने दिया विवादित बयान, राजनाथ को मांगनी पड़ गई माफी

नई दिल्ली: भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhur) ने लोकसभा में बसपा के सांसद दानिश अली के लिए ऐसे अपशब्दों का इस्तेमाल किया कि रक्षा मंत्री राजनाथ (Rajnath Singh) सिंह को माफी मांगनी पड़ गई. राजनाथ सिंह ने खेद जताते हुए कहा कि अगर रमेश बिधूडी ने कुछ आपत्तिजनक कहा है तो उसको रिकॉर्ड से हटा दिया जाए और मैं खेद प्रकट करता हूं.

क्या है मामला
लोकसभा कार्यवाही के दौरान कुछ विपक्षी सांसदों ने चंद्रयान-3 का श्रेय प्रधानमंत्री को देने पर सवाल उठाया. इस पर रमेश बिधूड़ी ने कहा कि देश में एम्स और दूसरे संस्थान बने हैं, उनका नाम एक परिवार के नाम पर क्यों हैं. इसी तरह चंद्रयान की सफलता का श्रेय मोदी जी को दिया जा रहा है, तो आपके पेट में दर्द क्यों हो रहा है. इस दौरान बसपा सांसद दानिश अली बीच में टोका-टोकी कर रहे थे. इसके बाद रमेश बिधूडी ने उनके लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. उनके शब्द लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिए गए. 

लोकसभा स्पीकर ने दी चेतावनी
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रमेश विधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों पर नाराजगी जताई. उन्होंने बिधूड़ी को चेतावनी दी कि यदि भविष्य ऐसे शब्दों की पुनरावृति हुई, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया
कांग्रेस ने बिधूड़ी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने की मांग की है, कांग्रेस ने आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल पर लिखा- 'पीएम मोदी, क्या आपने अपने सांसद रमेश बिधूड़ी का ये बयान सुना? वो एक दूसरे सांसद को उनके धर्म के आधार पर ऐसी गालियां दे रहे हैं जो यहां लिखी नहीं जा सकतीं. पूरा विश्वास है आपने सुना ही होगा, और अब आप इनका प्रमोशन जरूर करेंगे. '

ये भी पढ़ें- गांधी परिवार को चंद्रयान में बैठाकर कहां भेजना चाह रहे सीएम हिमंता, आप भी जानिए...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़